Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

01 Nov.
In: India
Views: 0
01 Nov. 2020

रोहतक रोड़ पर रेत के गुब्बार ने दिवाली बनाकर रख दी फीकी

रोहतक रोड़ पर रेत के गुब्बार ने दिवाली बनाकर रख दी फीकी
एक तरफ तो लोगो को आंखो और सांस की होने लगी है बिमारी
ऊपर से काम धंधे हो गए है ठप्प, कहां है प्रशासन, कहां है सरकार
प्रमुख समाजसेवी राजकुमार गोयल ने इस समस्या से संबंधित जीन्द प्रशासन के समक्ष रखी 5 मांगे
जीन्द के डीसी से इन मांगो को जल्द पूरा करने की कि मांग

जीन्द, 29 Oct 2020 : प्रमुख समाजसेवी एवं अग्रवाल समाज के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने रोहतक रोड़ पर बदहाल रोड़ की वजह से लगातार उठ रहे रेत के गुब्बार पर बोलते हुए कहा है कि रेत के इस रेगिस्तान ने इस बार की दिवाली फीकी मनाकर रख दी है। रेत की वजह से लोगो को आंखो की बिमारी होने लगी है। साथ ही सांस लेने में भी दिक्कतें होने लगी है। लोगो के स्वास्थ्य के साथ तो खिलवाड़ हो ही रहा था ऊपर से इस रेगिस्तान ने काम धंधे बिल्कुल खत्म करके रख दिए है। दिवाली के त्यौहार पर बिक्री डबल हो जाती थी लेकिन इस बदहाल रोड़ ने रूटिन की बिक्री को ही घटाकर 20 फीसदी पर ला दिया है। ऐसे में रेत के गुब्बार और बदहाल रोड़ नें आने वाली दिवाली फीकी बना दी है। गोयल का कहना है कि यहां के लोग अब नरक की जिन्दगी जी रहे है। नरक के बारे सुना ही था अब देख भी लिया। आखिर यहां के लोग कहां जाए क्या सरकार और प्रशासन के पास इसका कोई जवाब है।
गोयल ने प्रशासन से मांग की कि जल्द से जल्द इस रोड़ का निर्माण करवाया जाए। जब तक टेन्डर की फोरमैलटिज पूरी नहीं होती तब तक इस रोड़ से भारी व्हीकलों का आवागमन पूरी तरह से बन्द कर देना चाहिए। दूसरी मांग यह है कि इसके लिए ट्रैफिक पुलिस के कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाए। ऐसा करने से लगातार उठ रहे रेत के गुब्बार पर कुछ हद तक अस्थाई तौर पर रोक लग सकेगी।
गोयल ने तीसरी मांग यह रखी है कि रोहतक रोड़ पर सीवरेज दबाने के बाद मिट्टी को अच्छे से नहीं दबाया गया जिसकी वजह से लगातार मिट्टी धंस रही है। कईं जगह तो मिट्टी तीन-तीन चार-चार फीट गहरी धंस चुकी है। प्रशासन से मांग है कि जगह जगह धंसी इस मिट्टी का लेवल ठीक करवाया जाए क्योंकि लेवल ठीक न होने से हर रोज व्हीकल मिट्टी में धंस रहे है।
गोयल ने चैथी मांग रखी है कि यहां नियमित पानी का छिड़काव करवाया जाए। गोयल का कहना है कि प्रशासन और सरकार लगातार दावे कर रही है कि यहां रोहतक रोड़ पर लगातार पानी का छिड़काव हो रहा है लेकिन सच्चाई कोषों दूर है। यहां के लोगो को ही पता है कि कितना पानी का छिड़काव किया जा रहा है। खुद लोग तीन-तीन टाईम पानी छिड़कने पर मजबूर है। कभी भी आकर देखा जा सकता है यहां दुकानदार मिट्टी पर पानी छिड़कते नजर आऐंगे।
गोयल ने पांचवी मांग रखी है कि देवीलाल चैंक से लेकर रजवाहे तक अभी कोई पाईप नहीं दबना इसलिए इस रोड़ को तो नए सिरे से बनवाया जा सकता है। इसके अलावा रजवाहे से लेकर रोहतक रोड़ बाईपास तक सड़क के आधे हिस्से मे कोई काम नहीं हो रहा। इस आधे हिस्से के रोड़ को भी नए सिरे से पक्का बनवाया जा सकता है।
गोयल ने जीन्द के डीसी से इस सभी मांगो को तुरन्त प्रभाव से पूरा करने की मांग की है।

No comments yet...

Leave your comment

61936

Character Limit 400