Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

26 Jul.
In: India
Views: 0
26 Jul. 2020

व्यापार मंडल ने मुख्यमंत्री के नाम डीसी जीन्द को सौंपा ज्ञापन

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल ने मुख्यमंत्री के नाम डीसी जीन्द को सौंपा ज्ञापन
व्यापारियों को आर्थिक पैकेज देने के अलावा शहर की विभिन्न समस्याओं को भी रखा सामने

जीन्द, 29 June 2020 : हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल जीन्द के पदाधिकारियों का एक शिष्टमण्डल आज डीसी डा. आदित्य दहिया से मिला और उन्हें विभिन्न समस्याओं बारे एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम सौंपा। इस ज्ञापन में कोरोना की मार झेल रहे व्यापारियों को विशेष आर्थिक पैकेज देने के अलावा शहर की विभिन्न समस्याओं को भी दूर करने की मांग की गई है। आज के इस शिष्टमण्डल में व्यापार मण्डल के प्रदेश सचिव राजकुमार गोयल, जिला प्रधान महाबीर कम्प्यूटर, नगर प्रधान ईश्वर बंसल, महासचिव सावर गर्ग, रेडिमेन्टस गारमेन्ट के प्रधान जयकुमार गोयल, उपप्रधान जितेन्द्र जैन, सचिव रामफल फौजी, बाल धमार्थ अस्पताल के प्रधान एवं व्यापार मण्डल के उपप्रधान ईश्वर गोयल, रमेश कुमार इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
व्यापारी नेता राजकुमार गोयल और महाबीर कम्प्यूटर ने मांग रखी कि लोकडाउन के चलते व्यापारियों के काम धंधे लंबे समय बंद रहे और अब जब व्यापार खुले तो काम धंधे कोरोना महामारी के चलते न के बराबर हैं। ऐसे में व्यापारियों को विभिन्न्न आर्थिक सुविधाएं दी जाएं। ये पैकेज गत एक वर्ष की सेल का कम से कम दस फीसदी होना चाहिए। यह पैकेज मुआवजे के तौर पर दिया जाना चाहिए न कि लोन के तौर पर। इन्होंने यह मांग भी रखी कि कोरोना महामारी के चलते जितनी भी फैक्ट्ररियां, उद्योग ध्ंाधे व व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे उन सभी का लोकडाउन के दौरान का बिजली का पूरा बिल माफ किया जाना चाहिए। जब सरकार ने अपने आदेशो के तहत व्यापारियों के काम धंधे बंद करवा रखे थे तो ऐसे में सरकार को इस दौरान का बिजली के बिलों की पेमन्ट लेने का कोई हक नहीं बनता।
ईश्वर बंसल ने कहा कि व्यापारियों ने जो भी लोन बैंकों से लिया हुआ था। लोकडाउन के दौरान का उस लोन का पूरा ब्याज माफ किया जाना चाहिए। इसके अलावा व्यापारियों ने जो सीसी लिमिट बैकों से बनवा रखी है उसका भी पूरा ब्याज लोकडाउन के दौरान की अवधि का माफ किया जाना चाहिए। इसके अलावा यह मांग भी रखी गई कि मोदी सरकार ने 20 लाख करोड़ रूपये के पैकेज की जो घोषणा की हुई है उसके तहत कम ब्याज पर व्यापारियों की सीसी लिमिट बढ़ाने का निर्देश सरकार द्वारा आया हुआ है लेकिन जीन्द के बैंक यह लिमिट बढ़ाने के नाम पर दस दस हजार रूपये तक के स्टाम्प मांग रहे हैं जोकि सरासर गलत है। स्टाम्प मांगने का सिस्टम खत्म किया जाना चाहिए।
सावर गर्ग ने कहा कि लोकडाउन के दौरान जितने भी मुकदमें व्यापारियों के खिलाफ सोशल डिस्टेंसिग या दुकान समय से ज्यादा खोलने के नाम पर बनाए गए है उन सभी मुकदमें को खारिज किया जाए क्योंकि प्रदेश का व्यापारी पहले ही आर्थिक तौर पर टूट चुका हैं। लोकडाउन के दौरान के हाउस टैक्स, प्रोप्रटी टैक्स माफ किए जाएं। इसके अलावा दुकानोे का समय 1 घण्टा सुबह और 1 घण्टा शाम को बढ़ाने की मांग भी की गई।

बाॅक्स:
व्यापारियों ने शहर की समस्याएं भी रखी
हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल ने डीसी के समक्ष शहर की विभिन्न समस्याओं को भी रखा। राजकुमार गोयल ने कहा कि देवीलाल चैंक से लेकर रोहतक रोड़ बाईपास तक सड़क पूरी तरह से टूट चुकी है। जीन्द उपचुनाव से पहले सरकार ने वायदा किया था कि आचार संहिता खत्म होते ही रोड़ बनना शुरू हो जाएगा। लेकिन उसके बाद आज तक यह रोड़ नहीं बना। रोड़ काफी खस्ता हालात में है। हर रोज इस सड़क पर दुर्घटनाएं हो रही है। लोग इसे मौत की सड़क कहने लगे है। सरकार और प्रशासन से मांग इस सड़क को प्राथमिकता के आधार पर पूरी तरह से नया बनाया जाना चाहिए।
ईश्वर बंसल ने कहा कि इसके अलावा पूरा शहर टूटा पड़ा है। रोड़ो के हालात बदहाल है। ऐतिहासिक रानी तालाब के पास सड़क पूरी तरह से जर्जर हालात में है। ईश्वर गोयल ने कहा कि भिवानी रोड़ की सड़क का भी यही हाल है। अन्य सड़को के भी यही हालात है। इन सब सड़कों को बारिश के मौसम से पहले पहले दुरस्त किया जाए।
इसके साथ-साथ रमेश कुमार और जयकुमार ने यह मांग भी रखी कि पुराने हांसी रोड़ पर बन रहे ओवर ब्रीज के नीचे से शमशान घाट को जाने का रास्ता बनाया जाए। उन्होंने कहा कि बिना रास्ते के शव यात्राओं को शमशान घाट में जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। यहां तक की मोक्ष वाहिनी ले जाने में भी दिक्कतें रहेंगी। आपसे निवेदन इस रास्ते को जरूर बनवाया जाए।
राधे श्याम और सुरेश गर्ग ने इन्दिरा बाजार के कन्टैनमैन्ट जोन को खोलने की मांग भी प्रशासन के समक्ष रखी। इनका कहना था कि यहां जो केस पोजिटिव आया था वह नेगेटिव हो चुका है और नया केस यहां कोई आया नहीं है। इसलिए यहां कन्टैनमैन्ट जोन खोला जाए।

No comments yet...

Leave your comment

79376

Character Limit 400