Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

21 Mar.
In: India
Views: 0
21 Mar. 2021

जीन्द विकास संगठन के प्रधान का अधिकारियों पर उतरा गुस्सा

जीन्द विकास संगठन के प्रधान का अधिकारियों पर उतरा गुस्सा
बदहाल रोहतक रोड़ मामले में अधिकारियों को सुनाई खरी खोटी, दिया अल्टीमेटम
एक सप्ताह तक नहीं हुई प्रोग्रेस तो करेंगे रास्ता जाम

जींद, Jan 29 2021 : जीन्द विकास संगठन के प्रधान डॉ राजकुमार गोयल व अन्य पदाधिकारियों ने आज पीडब्लयूडी व पब्लिक हेल्थ के अधिकारियों को रोहतक रोड़ पर बुलाया और उन्हें बदहाल सड़़क का मौका दिखाया गया। यहां प्रधान राजकुमार गोयल ने अधिकारियों पर काफी गुस्सा उतरा उन्हें काफी खरी खोटी सुनाई गई। उन्हें अल्टीमेटम दिया गया कि यदि एक सप्ताह तक कोई प्रोग्रेस नहीं हुई तो एक सप्ताह के बाद रास्ते को पूरी तरह से जाम कर देंगे जिसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी।
रोहतक रोड़ की बदहाल सड़क ने यहां के लोगों को परेशान करके रख दिया है। पहले तो तीन साल से सड़क नहीं बन रही थी इस बात को लेकर लोग परेशान थे लेकिन अब सड़क बनाने के नाम पर जो नहर खोद कर रख दी गई है उससे लोग और भी ज्यादा परेशान हो गए है। और इससे भी बढ़कर परेशानी तो यह है कि वाटर सप्लाई की पाईप लाईन दबाने के लिए जो कार्य चल रहा है उसमें इतनी कोताही बरती जा रही है कि कभी टेलीफोन की तार, कभी फाईबर की तार, कभी स्ट्रीट लाईट की तार तो कभी पहले से दबी वाटर सप्लाई की पाईपों को तोड़ा जा रहा है जिससे यहां के लोग बहुत ज्यादा परेशान होकर रह गए है। कोई भी सुनवाई करने वाला नहंी है। दो रोज पूर्व रोहतक रोड़ पर स्ट्रीट लाईट की तार तोड़ देने से करंट आ गया था साथ ही आग की लपटें भी निकलने लगी थी। कईं घंटे तक संबंधित विभाग ने कोई सुध नहीं ली। आखिरकार जीन्द विकास संगठन के प्रधान राजकुमार गोयल व अन्य पदाधिकारियों ने प्रशासन के आला अधिकारियों से बात की। तब जाकर बिजली के कर्मचारी आए और कनेक्शन काट कर गए। वाटर सप्लाई की पाईप लाईन दबाने के लिए जो जेसीबी लगाई गई है उसके साथ कोई भी अधिकारी या कर्मचारी नहीं आता और वह अपनी मनमर्जी से लापरवाही के साथ खुदाई करता चलता है। ऐसे में कभी जेसीबी टेलीफोन की तार को तोड़ रहे हैं तो कभी स्ट्रीट लाईट की तारों को। आज फिर ऐसा ही हुआ। जेसीबी चलाने वाले ने लापरवाही के साथ कईं तारों को एक साथ तोड़ दिया जिससे लोग आग बबूला हो गए। जेसीबी वाले ड्राईवर को तरीके से काम करने को कहा गया तो उसने कोई सुनवाई नहीं की। ऐसे में जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने अधिकारियों को फोन किया और मौके पर ही अधिकारियों को बुलाया गया। पीडब्लयूडी और पब्लिक हेल्थ के अधिकारी मौके पर पहुंचे। यहां जीन्द विकास संगठन के पदाधिकारियों व आम लोगों ने अधिकारियों को खूब गुस्सा दिखाया। उन्हें मौके के हालात दिखाए गए।
संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने पब्लिक हेल्थ के एसडीओ सतीश नैन व् अन्य अधिकारियों को दिखाया कि किस प्रकार अकेला जेसीबी वाला बिना किसी कर्मचारी के मार्गदर्शन से अपनी मर्जी से पाईप लाईन दबा रहा है और अलग अलग तरह की दबी तारों को तोड़ रहा है। उन्हें दिखाया गया कि किस प्रकार लापरवाही से तोड़ी गई पुरानी पाईप लाईन की वजह से यहां पानी का तालाब बन गया है। मौके पर पहुंचे पीडब्लयूडी के एक्सीयन नवनीत नैन से यह प्रश्न भी किया गया कि क्यों तीन महीने पहले यहां सड़क बनाने के नाम पर नहर बनाकर रख दी गई और उसके बाद काम क्यांें नहीं हुआ। उनसे यह भी पूछा गया कि गत सप्ताह उन्होंने आश्वासन दिया था कि आधी सड़क को समतल करके पत्थर दाब दिए जाऐंगे ताकि आवागमन प्रभावित न हो। उस पर भी काम अभी तक क्यों नहंी हुआ। जहां तक पेयजल की नई पाईप लाईन दब चुकी है वहां तक सड़क बनाने का काम शुरू क्यों नहीं किया जा रहा। इन अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि कल से ही यहां आधी सड़क को समतल बनाकर उस पर पत्थर डालने का काम शुरू कर दिया जाएगा। जहां तक पेयजल की पाईप लाईन दब चुकी है वहां तक रोलर चलाने का काम शुरू होगा और अब आगे से पेजजल की जो भी पाईप लाईन दबेगी वह काम कर्मचारियों की निगरानी में होगा। यहां पर उपस्थित जीन्द विकास संगठन के पदाधिकारियों व उपस्थित लोगों ने इन अधिकारियों को यह अल्टीमेटम दिया कि यदि एक सप्ताह तक काम की प्रोग्रेस नजर नहीं आई तो वे एक सप्ताह के बाद बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। अब उन्हें मजबूर होकर रास्ता ही रोकना पड़ेगा जिसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी।

No comments yet...

Leave your comment

64090

Character Limit 400