Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

26 Jun.
In: India
Views: 0
26 Jun. 2022

एनओसी लेने के लिए एक ही जगह बनाई जाए खिड़की

जीन्द विकास संगठन ने चुनाव आयोग व प्रशासन से की मांग
सभी विभागों से एनओसी लेने के लिए एक ही जगह बनाई जाए खिड़की
कर्मचारियों तथा अधिकारियों की लगाई जाए स्पेशल ड्यूटी
जो सभी प्रकार की कागजी कार्रवाई पूरी करवा सके।
अलग अलग कार्यालयों में जाकर एनओसी लेने में लग रहा है ज्यादा समय

जींद : जींद विकास संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने कहा कि नगर परिषद प्रधान व पार्षद पद का चुनाव लड़ने के लिए नगर परिषद, बिजली निगम सहित अन्य विभागों से एनओसी लेनी है। 30 मई से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। ऐसे में प्रत्याशियों के पास बहुत कम समय है। अलग अलग कार्यालयों में जाकर एनओसी लेने में काफी समय लग रहा है इसलिए चुनाव आयोग व प्रशासन से मांग है कि सभी विभागों से एनओसी लेने के लिए अलग से एक खिड़की बनाई जाए। गोयल आज यहां रोहतक रोड पर संगठन की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर राजकुमार भोला, वीरेन्द्र जागलान, मनोज गुप्ता, जय भगवान, रिंकू, गोपाल जिंदल, सावर गर्ग, पवन बंसल, सुशील सिंगला, रविन्द्र, रजत इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
गोयल का कहना है कि अकेले नगर परिषद में ही प्रॉपर्टी टैक्स, डेवलपमेंट चार्ज से संबंधित एनओसी लेने में ही घंटों का समय लग रहा है। इसी तरह बिजली निगम से एनओसी लेने के लिए पटियाला चौक क्षेत्र में उनके कार्यालय जाना पड रहा है। इसी तरह बैंक से एनओसी के लिए संबंधित बैंक में अलग अलग जगह पर जाना पड रहा है। इसलिए प्रशासन से मांग है कि एक ही जगह पर सभी विभागों की एनओसी जारी करने के लिए खिड़की बनाई जानी चाहिए ताकि प्रत्याशियों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो और वे एनओसी लेकर समय रहते नामांकन कर सकें।
गोयल ने मांग की है कि एनओसी जारी करने के लिए एक खिडकी स्पेशल तौर पर बनाई जाए जिसमे कर्मचारियों तथा अधिकारियों की स्पेशल ड्यूटी लगाई जाए जो सभी प्रकार की कागजी कार्रवाई पूरी करवा सके।
बाक्स :
राजकुमार गोयल का कहना
30 से नामांकन शुरू लेकिन आज नहीं खुले मिले कार्यालय
जिस वजह से हुई भारी परेशानी
अब 30 को कैसे भर पाएंगे नामांकन
जीन्द : जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल का कहना है कि 30 मई से नामांकन भरने की प्रक्रिया शुरू हो जाऐगी। ऐसे में शनिवार और रविवार को एनओसी से संबंधित सभी कार्यालय खोले जाने चाहिए थे लेकिन कार्यालय खुले नही मिले। नामांकन भरने के इच्छुक प्रत्याशी कार्यालयों में गए लेकिन बंद होने की वजह से एनओसी नहीं ले पाए। गोयल का कहना है कि 30 को नामांकन भरने है ऐसे में कैसे प्रत्याशी अपना नामांकन भर पाऐंगे। गोयल ने प्रशासन से मांग की है कि रविवार से स्पेशल खिडकी शुरू की जाए ताकि प्रत्याशियों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न आए।

No comments yet...

Leave your comment

60199

Character Limit 400