Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

17 Apr.
In: India
Views: 0
17 Apr. 2020

अग्रवाल समाज के प्रधान राजकुमार गोयल ने प्रधानमंत्री मोदी को भेजा सुझाव

अग्रवाल समाज के प्रधान राजकुमार गोयल ने प्रधानमंत्री मोदी को भेजा सुझाव
जो लोग अपने अपने घरों से बहार फंसे हुए हैं उन्हें उनके घरों तक भिजवाने की की जाये व्यवस्था
जींद, 28 March 2020 : अखिल भारतीय अग्रवाल हरियाणा के प्रधान एवं प्रमुख साजसेवी राजकुमार गोयल ने प्रधानमंत्री मोदी को एक सुझाव भेज कर मांग की है की पुरे देश में जो लोग अपने अपने घरों से बहार फंसे हुए हैं उन्हें उनके घरों तक भिजवाने की व्यवस्था की जाये। गोयल का कहना है की कोरोना लोक डाउन के चलते अपने अपने घरों से दूर फंसे लोगों के लिए 21 दिन के खाने पीने, 21 दिन के कपड़े और 21 दिन के रहने 21 दिन की दवाई इत्यादि की व्यवस्था करने से अच्छा है सरकारी गाड़ियों में उन्हें उनके घरों तक भिजवाने की व्यवस्था की जाए। गाड़ियां कम हों तो सामाजिक संस्थाओं का सहयोग लें।अगर सरकार और प्रशासन चाहेगा तो एक दिन में ही यह सब हो जाएगा।
गोयल का कहना है की ऐसा करने के कई फायदे होंगे। एक तो यह की ऐसे हजारों लोगों की सेवा में जो प्रशासन दिन रात लगा हुआ है वह प्रशासन कोरोना को लेकर और दूसरे काम कर सकेगा। दूसरा यह की जो लोग दूसरे शहरों में फंसे हुए हैं वे वापिस अपने बच्चों के बीच होंगे और अपने व अपने परिवार का कोरोना को लेकर खास ध्यान रख सकेंगे। बाहर रहने से वे खुद का भी ध्यान नही रख पा रहे और पीछे से उनके परिवार का भी। तीसरा यह की कोरोना एक ऐसी वैश्विक बीमारी है जिसमे जितना घरों के अंदर रहेंगे उतना अच्छा है। अगर कोई व्यक्ति घर पर है तो वह सारा दिन घर पर ही रहेगा और बाहर है तो उसे बाहर ही माना जायेगा। क्योंकि सरकार के पास एक एक मकान तो है नही की बहार से आये सभी लोगों को अलग अलग मकान उपलब्ध करा दिए जाएं। अगर कोई व्यक्ति जींद में दिल्ली से आकर फंसा हुआ है कोई केरल से कोई हिमाचल से तो इन सभी को आश्रय एक ही स्थान पर मिलेगा जिसमे कोरोना फैलने के चांस ज्यादा रहेंगे।
एक फायदा यह की बाहर से आये लोगों के खाने पीने व ठहराने में सरकार व सामाजिक संस्थाओं का जो लाखों रुपया खर्च होगा उस पर रोक लगेगी। बात रही नुकसान की तो ऐसा करने से कोई नुकसान होगा ऐसा लग नही रहा। इन सब के मदयनजर जनहित में आपसे मांग की जाती है की जो लोग अपने अपने घरों से बहार फंसे हुए हैं उन्हें उनके तुरंत उनके घरों तक भिजवाने की व्यवस्था की जाये।

No comments yet...

Leave your comment

19467

Character Limit 400