Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

26 Jul.
In: India
Views: 0
26 Jul. 2020

मौत का तालाब बना रानी तालाब

मौत का तालाब बना रानी तालाब,
प्रमुख समाजसेवी राजकुमार गोयल ने की प्रशासन से मांग
पानी की गहराई का लेवल कम करके 5 फीट से कम किया जाना चाहिए
नीचे धरातल पर मिट्टी की बजाय टाईल लगवाई जानी चाहिएं
गंदा पानी बदलकर बिल्कुल साफ पानी डालना चाहिए ताकि पानी के ऊपर से टाईलें साफ नजर आए
अगर प्रशासन ऐसा करता है तो इस प्रकार की घटनाओं पर लग सकती है रोक
साथ ही रानी तालाब की सुन्दरता को भी लग सकते हैं चार चांद

जीन्द : प्रमुख समाजसेवी एवं व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रवक्ता डा राजकुमार गोयल का कहना है कि जीन्द का ऐतिहासिक रानी तालाब मौत का रानी तालाब बन कर रह गया है। यहां पिछले अरसे में मौत की कईं घटनाएं घट चुकी है। ऐसे में प्रशासन को चाहिए कि इस मामलें को गम्भीरता से लिया जाए और इस प्रकार की घटनाएं न घटे इसको लेकर प्रयास किए जाएं।
गोयल का कहना है कि आज इस रानी तालाब में एक बुजुर्ग की डेड बाडी मिली है। इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं घट चुकी है। गोयल का कहना है कि यह एक ऐतिहासिक रानी तालाब है। जो गोल्डन टेम्पल की तर्ज पर जीन्द रियासत के राजा द्वारा बनाया गया था। यह रानी तालाब जीन्द की शान है। तालाब के बीच में ऐतिहासिक भगवान शिव का मन्दिर है। ऐसे धार्मिक स्थल पर इस प्रकार घटनाएं न घटे इसके लिए प्रशासन को प्रयास करने चाहिए।
गोयल का कहना है कि इस रानी तालाब में पानी काफी गहरा है। इस पानी की गहराई 5 फीट से कम की जानी चाहिए। नीचे धरातल में मिट्टी की बजाय टाईल लगवाई जानी चाहिएं। पानी बिल्कुल साफ होना चाहिए। पानी के ऊपर से टाईलें साफ दिखनी चाहिए। अगर प्रशासन ऐसा करता है तो इस प्रकार की घटनाओं पर रोक लग सकती है। साथ ही रानी तालाब की सुन्दरता को भी चार चांद लग सकते है।

No comments yet...

Leave your comment

43523

Character Limit 400