Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

26 Jul.
In: India
Views: 0
26 Jul. 2020

जिला स्तरीय व्यापारी प्रतिनिधि सम्मेलन कल

जिला स्तरीय व्यापारी प्रतिनिधि सम्मेलन कल, बजरंग दास गर्ग होंगे मुख्यातिथि
तैयारियों को लेकर व्यापार मंडल कोर कमेटी की हुई बैठक

जीन्द, 24 July 2020 : हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल जिला जीन्द के नवनियुक्त पदाधिकारियों का एक व्यापारी प्रतिनिधि सम्मेलन 26 जुलाई को उत्सव होटल जीन्द में आयोजित किया जा रहा है जिसमें व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग मुख्यातिथि के तौर पर उपस्थित होगें। यह जानकारी देते हुए व्यापार मंडल के प्रदेश प्रवक्ता डॉ राजकुमार गोयल ने बताया की इस सम्मेलन में व्यापारियों की समस्याओं बारे मंथन किया जायेगा साथ ही नवनियुक्त जिला पदाधिकारियों को प्रदेश अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग के कर कमलों से पहचान-पत्र वितरित किये जाएंगे।
इस व्यापारी प्रतिनिधि सम्मेलन की तैयारियों को लेकर पिछले कईं दिनों से लगातार बैठकों का दौर जारी है। कल सायं व्यापार मण्डल कोर कमेटी की एक बैठक गांधी नगर में दीपक जिन्दल के प्रतिष्ठान पर सम्पन्न हुई। बैठक में महावीर कम्प्यूटर, राजकुमार गोयल, दीपक जिन्दल, पवन सिंगला, बीएस गर्ग, दिनेश गर्ग, वीपी गर्ग, पवन बंसल, रामभज गोयल, आईडी गोयल, रामधन जैन, सावर गर्ग इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। गोयल ने बताया कि व्यापारी प्रतिनिधि सम्मेलन में व्यापारियों के विभिन्न अहम मुददों को लेकर विस्तार से चर्चा की जायेगी और लॉकडाउन के समय व्यापारियों को नुकसान हुआ है उसकी भरपाई के लिए रणनीति बनाई जायेगी।
इस अवसर पर महावीर कम्प्यूटर ने कहा कि दिनों दिन हत्या व फिरौती की घटनाएं बढ़ रही है। सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। व्यापारियों की जानमाल की कोई सुरक्षा नहीं है। अपराधी किस्म के लोग सरेआम घटनाओं को अन्जाम दे रहे है। व्यापारियों में इन घटनाओं को लेकर सरकार के प्रति रोष बना हुआ है। इस सम्मेलन में सरकार से मांग की जाएगी कि व्यापारियों के ज्यादा से ज्यादा आर्म लाइंसेंस बनाए जाएं ताकि व्यापारी अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सकें।
इसके साथ साथ प्रमोशन एण्ड फैसिलिटेशन एण्ड आडियन्स कानून जो आढ़तियों और किसानों पर थोपा गया है उससे निजात दिलाने के लिए भी सम्मेलन में मन्थन किया जाएगा। इसके अलावा लोकडाउन के दौरान के बिजली बिलों को माफ करने, सीसी लिमिटों के ब्याज माफ करने, व्यापारियों को विशेष तौर पर आर्थिक पैकेज देने इत्यादि मांगों के बारे मे भी प्रतिनिधि सम्मेलन में विचार विमर्श किया जाएगा।
फोटो कैप्शन (जीन्द व्यापारी 1) : तैयारियों को लेकर विचार विमर्श करते पदाधिकारी।

बाक्स :
सम्मेलन की तैयारियों को लेकर आज एक बैठक दिनेश गर्ग के कार्यालय पर भी सम्पन्न हुई। बैठक में सम्मेलन से सम्बन्धित विभिन्न तैयारियों को लेकर चर्चा की गई और सम्मेलन को सफल बनाने के लिए पदाधिकारियों की अलग अलग ड्यूटियां लगाई गई। बैठक में यह भी तय हुआ कि व्यापारियों की सामुहिक समस्याओं से सम्बन्धित एक मांग पत्र भी प्रदेश अध्यक्ष को सौंपा जाएगा। जिसमें कानून व्यवस्था का मुददा प्रमुख रहेगा। साथ ही लोकडाउन के दौरान व्यापारियों के हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई के लिए आर्थिक पैकेज देने की मांग भी की जाएगी। इस बैठक में महावीर कम्प्यूटर, राजकुमार गोयल, सुरेश जिन्दल, ईश्वर बंसल, बीएस गर्ग, दिनेश गर्ग, सावर गर्ग, आईडी गोयल, दीपक जिन्दल, बलराज गर्ग, पवन सिंगला, सियाराम गोयल इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

No comments yet...

Leave your comment

71562

Character Limit 400