Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

09 Oct.
In: India
Views: 0
09 Oct. 2022

9 अक्टूबर को अग्रोहा में पहुंचेंगे लाखों श्रद्धालु

9 अक्टूबर को अग्रोहा में पहुंचेंगे लाखों श्रद्धालु : राजकुमार गोयल

जीन्द : अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा के अध्यक्ष डा. राजकुमार गोयल ने कहा कि अग्रोहा धाम में 9 अक्टूबर को लगने वाला शरद पूर्णिमा का मेला एक ऐतिहासिक मेला होगा जिसमें हरियाणा से ही नहीं पूरे देश से लाखों की तादाद में श्रद्धालुओं की भीड़ उमडे़गी।
उन्होंने पदाधिकारियों की बैठक लेकर अग्रोहा धाम मेले में जाने को लेकर विचार-विमर्श किया। बैठक में रामधन जैन, सावर गर्ग, पवन बंसल, मनोज गुप्ता, पवन सिंगला, मनीष गर्ग, जयभगवान सिगला, सोनू जैन, सुभाष गर्ग, रजत सिगला, गोपाल जिदल, सुशील सिगला, राजेश गोयल इत्यादि मौजूद थे। गोयल ने कहा कि अग्रोहा धाम देश का धाम है जो करोड़ोें देश वासियों की आस्था का केंद्र है। हजारों श्रद्धालु हर रोज यहां पूजा अर्चना करने के लिए आते हैं।
गोयल ने कहा कि इसी धाम में शरद पूर्णिमा के उपलक्ष्य में 9 अक्टूबर को ऐतिहासिक मेले का आयोजन होने जा रहा है जिसमें पूरे देश से लाखों की तादाद में श्रद्धालु शामिल होंगे। सुबह शक्ति सरोवर स्नान होगा फिर पूजा अर्चना होगी। उसके बाद ध्वजारोहण होगा और फिर 56 भोग का आयोजन होगा। इसी दिन दोपहर को विशाल सम्मेलन का आयोजन होगा। इस सम्मेलन में समाज के राष्ट्रीय प्रतिनिधियों द्वारा राष्ट्र हित को लेकर अपने अपने विचार रखे जाएंेगे।
इस अवसर पर सावर गर्ग व रामधन जैन ने कहा कि राज्य सभा के पूर्व सांसद डा. सुभाष चंद्रा इस मेले की अध्यक्षता करेंगे। यह मेला अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग की देख रेख में आयोजित हो रहा है। इस मेले में समाज हित में कार्य करने वाली देश प्रदेश की विशिष्ठ प्रतिभाओं को सम्मानित भी किया जाऐगा। इन्होने कहा कि हमें इस तरह के मेलों में हमें ज्यादा से ज्यादा भाग लेना चाहिए। इस प्रकार के मेलों में भाग लेने से आपसी भाईचारा और समरसता बढ़ती है।
इस अवसर पर पवन बंसल व मनीष गर्ग ने कहा कि अग्रोहा धाम देश का पांचवा धाम है जो करोड़ो देश वासियों की आस्था का केन्द्र है। हजारों श्रद्धालु हर रोज यहां पूजा अर्चना करने के लिए आते हैं। इसी धाम में शरद पूर्णिमा के उपलक्ष्य में हर साल ऐतिहासिक मेला लगता है जिसमें सभी जातियों और धर्मों के लोग शामिल होते है। इस कड़ी में इस बार 9 अक्टूबर को ऐतिहासिक मेले का आयोजन होने जा रहा है।

No comments yet...

Leave your comment

72531

Character Limit 400