Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

25 Dec.
In: India
Views: 0
25 Dec. 2022

खूंखार कुत्तों के आतंक का मामला उठाने के बाद जीन्द प्रशासन आया हरकत में

जीन्द विकास संगठन द्वारा खूंखार कुत्तों के आतंक का मामला उठाने के बाद
जीन्द प्रशासन आया हरकत में
प्रशासन का कहना टीमों का किया गया है गठन जो कुत्तों के झूंडो को खदेड़ने का करेगी काम
कुत्तों की नसबंदी पर किया जा रहा है विचार
कई विभागों से किया जा रहा है विचार विमर्श कि ऐसे आतंकी कुत्ते से कैसे निपटा जाए
उधर जीन्द विकास संगठन का कहना प्रशासन का यह कैसा अजीब ब्यान
प्रशासन को इन कुत्तों को पकडने का अभियान चलाना चाहिए था न कि खदेड़ने और नसबंदी का

जींद : जीन्द विकास संगठन द्वारा सेक्टर 8 और 9 में खूंखार कुत्तों के आतंक का मामला उठाने के बाद जीन्द प्रशासन हरकत में आया है। प्रशासन का कहना है कि टीमे गठित कर दी गई हैं जो कुत्तों के झूंडो को खदेड़ने का काम करेगी। इसके साथ साथ प्रशासन का कहना है कुत्तों की नसबंदी पर विचार किया जा रहा है। प्रशासन का यह भी कहना है कि कई विभागों से विचार विमर्श किया जा रहा है कि ऐसे आतंकी कुतो से कैसे निपटा जाए। उधर जीन्द विकास संगठन संगठन का कहना है कि प्रशासन का यह कैसा अजीब ब्यान है। प्रशासन को जल्द से जल्द इन कुतो को पकडने का अभियान चलाना चाहिए था न कि खदेड़ने और नसबंदी का।
जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने प्रशासन से मांग की थी कि सेक्टर 8 और 9 में आवारा कुत्तों का आतंक बना हुआ है। ये आवारा कुते अभी तक कई गऊओं को अपना शिकार बना चुके हैं। इन कुत्तों का व्यवहार जंगली कुत्तों की तरह बना हुआ है। ये कुते चलते पशुओं को चारो तरफ झुंड बनाकर घेर लेते हैं और फिर उन्हें काट डालते हैं। आवारा कुत्तों के इस कहर से लोगों में भारी खौफ बना हुआ है। यहा तक की बच्चे घरों के बाहर निकलने से डरने लगे हैं। राजकुमार गोयल ने प्रशासन से मांग की थी कि इन आवारा कुत्तों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए। गोयल का कहना था कि यदि जल्द ही इन कुतो का नही पकडा गया तो इनका कहर महिलाओं, पुरुषों और बच्चों पर भी पहुंच सकता है।
जीन्द विकास संगठन द्वारा इन खूंखार कुत्तों के आतंक का मामला उठाने के बाद जीन्द प्रशासन हरकत में आया है। इस मामले में नगर परिषद के ईओ का बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा है इस मामले को लेकर नगर परिषद द्वारा टीमे गठित की गई है जो मौके पर जाकर सुबह से शाम तक निरीक्षण करेगी। ईओ का कहना है कि यदि ऐसा मामला सामने आता है कि वहां से कुत्तों का झुंड गुजर रहा है तो ये टीमें उन्हें खदेड़ने का काम करेगी। इसके साथ साथ पशुपालन विभाग से कुतो की नसबंदी बारे बात की जा रही है। इसके साथ साथ ईओ का यह भी कहना है कि कई विभागों से विचार विमर्श किया जा रहा है कि ऐसे आतंकी कुत्तों से कैसे निपटा जाए।
जीन्द प्रशासन के इस बयान को जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने अजीब ब्यान करार दिया है। गोयल का कहना है कि सेक्टर 8 और 9 के ये कुते खूंखार हो चुके है जिन्हे खदेड़ने की बजाय जल्द से जल्द पकडे जाना बहुत जरूरी है। खदेड़ने से काम नहीं चलेगा क्योंकि खदेड़ने के बाद तो ये कुते दोबारा फिर अपना खूंखार रूप दिखाएगे। इसलिए इनको खदेड़ने के बजाय पकडा जाना बहुत जरूरी है। नसबंदी करना, विभागों से विचार विमर्श करना ये तो बाद की बात है। गोयल का कहना है कि यदि इन कुतो को जल्द ही इन खूंखार कुत्तों को नही पकडा गया तो संगठन आंदोलन करने पर मजबूर होगा।

No comments yet...

Leave your comment

65981

Character Limit 400