Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

28 Aug.
In: India
Views: 0
28 Aug. 2020

व्यापार मण्डल ने जीन्द प्रशासन को दिया 48 घण्टे का अल्टीमेटम

हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल ने जीन्द प्रशासन को दिया 48 घण्टे का अल्टीमेटम
यदि 48 घण्टे तक विकास सिंगला के हमलावरों को गिरफतार नहीं किया गया तो व्यापार मण्डल लेगा कड़ा फैंसला। हो सकता है जीन्द बन्द का ऐलान कर दिया जाए
अल्टीमेटम के बाद बैठक में पहुंचे जीन्द के विधायक कृष्ण मिढ़ा और डीएसपी धर्मबीर खर्ब

जीन्द : हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल ने जीन्द प्रशासन को 48 घण्टे का अल्टीमेटम दिया है। यदि 48 घण्टे तक विकास सिंगला के हमलावरों को गिरफतार नहीं किया गया तो 48 घण्टे के बाद व्यापार मण्डल कड़ा फैंसला लेने पर मजबूर होगा। जिसकी जिम्मेवारी जीन्द प्रशासन की होगी। हो सकता है जीन्द बन्द का ऐलान कर दिया जाए। यह फैंसला आज यहां सेठों वाली धर्मशाला में हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल द्वारा बुलाई गई बैठक में लिया गया। इस बैठक में व्यापारियों का प्रशासन के प्रति काफी गुस्सा नजर आया। बैठक में अधिकतर ट्रेड यूनियनों के प्रधानो ने भाग लिया।
बैठक की अध्यक्षता जिला प्रधान महाबीर कम्प्यूटर ने की इसके अलावा बैठक में व्यापार मण्डल के सलाहकार राजकुमार गोयल, नगर प्रधान ईश्वर बन्सल, जिला महासचिव सुरेश जिन्दल, बी.एस गर्ग, जयकुमार गोयल, राधेश्याम बिन्दल, सावर गर्ग, ईश्वर गोयल, राजकुमार जिन्दल, अवतार कामरा, राकेश सिंघल, सुरेश गर्ग, बलराज गर्ग, राजेश सिंगला, सुभाष बवेजा, कृष्ण सिंगला, मुकेश गोयल, दिनेश गर्ग, दीपक जिन्दल, रामभज गोयल, पवन गर्ग, सुरेश छात्र, रिन्कू, अतुल शर्मा, राधा कृष्ण जिन्दल, अशोक जैन, जितेन्द्र जैन, मुनीष सिंघल, लाजपत, अशोक गोयल, मनोज कुमार, दीपक जैन, भोलाराम गुप्ता, कैलाश सिंगला, बबलू सिंगला इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
कईं घण्टे तक चली इस मन्थन बैठक में रोष जताया गया कि दिनों दिन व्यापारियों पर हमले हो रहे है। पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। सफीदों में एक व्यापारी से फिरौती मांग ली गई। नरवाना में एक व्यापारी का मर्डर कर दिया गया। जुलान में हुई व्यापारी की मौत का आज तक खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है और व्यापारियों की सुरक्षा के लिए कुछ नहीं कर रही। बैठक को सम्बोधित करते हुए महाबीर कम्प्यूटर ने कहा कि विकास सिंगला और उसका भाई दुकान पर बैठे थे। कल शाम को हमलावर आए और विकास सिंगला व उसके भाई पर जानलेवा हमला करके चले गए। व्यापारी को तुरन्त जीन्द केे सामान्य अस्पताल ले जाया गया जहां से उसकी गम्भीर हालात को देखते हुए रोहतक रेफर कर दिया गया। व्यापारी की हालत काफी गम्भीर बनी हुई उसे काफी गहरा घाव है। कम्प्यूटर ने कहा कि घटना के तुरन्त बाद 100 नम्बर पर फोन कर दिया गया था। लेकिन आधा घण्टा तक पुलिस का कोई भी नुमाईन्दा नहीं पहुंचा। वहां से गुजर रहा एक राईडर मौके पर रूका लेकिन यह कहकर चला गया कि यह एरिया उसके क्षेत्र में नहीं पड़ता। आधा घण्टा तक व्यापारी तड़फता रहा। लेकिन न तो पुलिस और न ही एम्बुलेन्स मौके पर पहुंची।
इस मौके पर राजकुमार गोयल ने कहा कि परिवार के सदस्य और व्यापारी साथी खुद व्यापारी को सामान्य अस्पताल लेकर गए। व्यापारी खून से लथपथ था। सामान्य अस्पताल में उसकी गम्भीर हालत को देखते हुए उसे रोहतक रेफर कर दिया गया। गोयल का कहना था कि 12 घण्टे बीत जाने के बाद भी अभी तक हमलावर गिरफतार नहीं किए गए है। इस मौके पर महाबीर कम्प्यूटर ने कहा कि पुलिस का चालानों पर ध्यान ज्यादा है सुरक्षा पर कम है। बैठक में उपस्थित वक्ताओं ने कड़े से कड़ा फैंसला लेने का अनुरोध रखा। ट्रेड यूनियनों के प्रधानो ने अपने अपने सम्बोधन में कहा कि व्यापार मण्डल जो भी कड़ा फैंसला लेगा वे उस फैंसले पर अडिग रहेंगे। यदि बन्द का आहवान भी किया गया तो भी पिछे नहीं हटेंगे।
कईं घण्टे तक चली मन्थन बैठक के बाद फैंसला लिया गया कि यदि 48 घण्टे तक हमलावरों को गिरफतार नहीं किया गया तो 48 घण्टे के बाद व्यापार मण्डल दोबार मिटिंग बुलाऐगा और कोई बड़ा फैंसला लेगा। कम्प्यूटर ने कहा कि इसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी। हो सकता है जीन्द बन्द का ऐलान भी कर दिया जाए। साथ ही यह फैंसला भी लिया गया कि जब तक पुलिस के आला अधिकारी मिटिंग में आकर उन्हें अस्वश्त नहीं करते तब तक मिटिंग चलती रहेगी।

बाक्स :
मौके पर डीएसपी धर्मबीर पहुंचे उन्होंने व्यापारी नेताओ की सारी बात सुनी और कहा कि आरोपी किसी भी कीमत पर छोड़े नहीं जाऐंगे। जो भी उचित कार्यवाही बनती है वह की जाएगी। महाबीर कम्प्यूटर ने कहा कि यदि 48 घण्टे तक आरोपियों को गिरफतार नहीं किया गया तो कोई बड़ा फैंसला लिया जा सकता है। डीएसपी धर्मबीर ने कहा कि जल्द ही आरोपियों को गिरफतार कर लिया जाएगा।

बाक्स :
जब व्यापार मण्डल की मिटिंग चल रही थी तो कुछ वक्ताओं ने अपने सम्बोधन में कहा कि जीन्द के विधायक कहां है वे इस मिटिंग में क्यों नही आए। कुछ ही देर में यह संदेश आया कि विधायक कृष्ण मिढ़ा व्यापार मण्डल की इस मिटिंग में पहुंच रहे है। कुछ देर बाद विधायक कृष्ण मिढ़ा मिटिंग में पहुंचे और उनके समक्ष भी यह अल्टीमेंटम सुनाया गया। डा मिढ़ा ने कहा कि वे व्यापार मण्डल के साथ है। व्यापार मण्डल ने जो मांग रखी है उस बारे जीन्द प्रशासन से बातचीत की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि जीन्द के एसपी से इस बारे में बातचीत हो चुकी है और जल्द ही हमलावरों को गिरफतार कर लिया जाएगा।

बाक्स :
व्यापार मण्डल की आज इस मिटिंग में कई मांगे प्रशासन से रखी गई। एक मांग तो यह है कि 48 घण्टे के अन्दर अन्दर हमलावरों को गिरफतार किया जाए। दूसरी मांग यह है कि 100 नम्बर पर फोन करने के बाद भी पुलिस मौके पर क्यों नहीं पहुंची। इस मामलें में जिस भी पुलिस अधिकारी या कर्मचारी की लापरवाही रही उसके खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही की जाए। इसके अलावा जो राईडर मौके पर पहुंचा उसने किसी भी प्रकार की सहायता करने की बजाय यह जवाब क्यों दिया कि वह किसी और एरिये में तैनात है। इस राईडर के खिलाफ भी कार्यवाही की जाए।

बाक्स :
व्यापार मण्डल की इस बैठक में अन्य कई मुददों पर भी व्यापारियों का गुस्सा नजर आया। राजकुमार गोयल का कहना था कि शराब के ठेके खुले हुए है रोडवेज की बसें शुरू हैं लेकिन व्यापार बन्द क्यों किया जा रहा है। क्यों सरकार ने शनिवार और इतवार का बन्द का ऐलान किया है। सरकार ने अपनी इकोनोमी के सभी साधन खोल रखे हैं। लेकिन सरकार व्यापारियों की इकोनोमी बन्द करने पर तुली है। या तो सरकार अपनी भी इकोनोमी बन्द करें या फिर व्यापारियों के काम धन्धे बन्द ना होने दे। इस बैठक में जीन्द पुलिस द्वारा जगह जगह चैंको पर काटे जा रहे चालानों बारे भी काफी गुस्सा व्यापारियों में नजर आया। व्यापारियों का कहना था कि पुलिस का ध्यान सुरक्षा में कम और चालानों पर ज्यादा है। शहर के अन्दर जो चैंक हैं उन पर तुरन्त प्रभाव से चालान काटने का सिलसिला बन्द होना चाहिए।

No comments yet...

Leave your comment

66075

Character Limit 400