Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

23 May
In: India
Views: 0
23 May 2020

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल ने जींद के डीसी से मिलकर की मांग

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल ने जींद के डीसी से मिलकर की मांग
रोहतक रोड कन्टेनमेंट जोन को शीघ्र खोला जाये
अन्य कई समस्याएं भी रखी गयी

जींद, 22 May 2020 : हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के एक शिष्ठ्मंडल ने आज डीसी आदित्य दहिया से मिलकर मांग की की रोहतक रोड कन्टेनमेंट जोन को शीघ्र खोला जाये। मिलने वालों में व्यापार मंडल के नगर प्रधान ईश्वर बंसल, प्रदेश प्रवक्ता राजकुमार गोयल, जिला प्रधान महाबीर कंप्यूटर, सदाव्रत अन्नक्षेत्र के प्रधान महेश गोयल, राधे श्याम बिंदल, जय कुमार गोयल, राजकुमार जिंदल, मनीष गर्ग इत्यादि प्रमुख तोर से उपस्थित थे। डीसी से समक्ष अन्य कई समस्याएं भी रखी गयी।
इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता राजकुमार गोयल ने मांग रखी की रोहतक रोड कन्टेनमेंट जोन को शीघ्र खोला जाये। गोयल ने कहा की जिस कोरोना मरीज की वजह से यहाँ कन्टेनमेंट जोन लगाया गया था उसे हॉस्पिटल से छुटी मिल चुकी है। उसके जितने भी परिजनों के टेस्ट हुए थे वे सब भी नेगटिव आ चुके हैं। मरीज के सम्पर्क में आये अन्य लोगों के टेस्टों की रिपोर्ट भी नेगटिव आ चुकी है। मरीज की जिस दिन कोरोना पोजटिव की रिपोर्ट आयी थी उसे 19 दिन हो चुके हैं। ऐसे में इस कन्टेनमेंट जोन को शीघ्र खोला जाये। गोयल ने यह भी कहा की कन्टेनमेंट जोन होने की वजह से यहां कर्फ्यू जैसी स्थिति है। आवागमन बंद हैं। चारों तरफ के रास्ते सील हैं। साथ ही सभी दुकानें पूरी तरह से बंद हैं। गोयल ने यह भी कहा की पिछले डेढ़ महीने से ज्यादा समय से तो पुरे रोहतक रोड का व्यापार बंद था और अब जब कईं दिन से जींद के बाजार खुल गए तो यह एरिया कन्टेनमेंट जोन में फंस कर रह गया। ऐसे में व्यापारियों का काम धंधा भी चौपट होकर रह गया है। ऐसे में आप से मांग है की जनहित में इस कन्टेनमेंट जोन को शीघ्र खोला जाये। डीसी ने आश्वाशन दिलाया की इस बारे एक दो दिन में ही फैसला ले लिया जायेगा।
इसके इलावा डीसी जींद से यह मांग भी की गयी पुराने हांसी रोड पर श्मशान घाट के सामने जो ब्रिज बन रहा है। उसके नीचे और ठीक घाट के सामने रास्ता खुला रखा जाये ताकि इसके अंदर से होकर श्मशान घाट जाया जा सके। प्रधान ईश्वर बंसल, महाबीर कंप्यूटर व् राजकुमार जिंदल ने डीसी को बताया की हांसी रोड पर बने हुए श्मशान घाट के सामने कोई भी रास्ता ब्रिज के नीचे नहीं रखा गया है। जिसके चलते देवी लाल चौक की तरफ से जो भी डेड बॉडी लाई जाएंगी उसे श्मशान घाट के अंदर ले जाने में बड़ी दिक्क्तों का सामना करना पड़ेगा। इसके इलावा मोक्ष वाहिनियों को ले जाने में भी दिक्क्तों का समना करना पड़ेगा। डीसी से मांग की गयी की रास्ता इतना खुला हो की मोक्ष वाहिनी आसानी से निकल सके।
इसके साथ साथ सब्जी मंडी के मासाखोरों की समस्या भी डीसी के सामने रखी गयी। उसने कहा गया की इन बेचारों का काम धंधा चौपट होकर रह गया है. इन्हे सब्जी मंडी में काम करने की इजाजत दी जाये। इस बारे उन्होंने एसडीएम जींद को निर्देश दिए और बताया की आज कल में इस बारे भी उचित फैसला ले लिया जायेगा । डीसी के सामने यह भी मांग भी रखी गयी की लोक डाउन के दौरान लगाए गए नाकों पर पुलिस के कर्मचारियों द्वारा व्यापारियों व् आमजन के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया जाता। कल भी एक व्यापारी की पिटाई की गयी उसके साथ बदतमीजी की गयी। डीसी ने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया और कहा की इस बारे उचित कार्रवाई की जाएगी और भविष्य में ऐसा न हो इस बारे भी ध्यान रखा जायेगा।

No comments yet...

Leave your comment

83621

Character Limit 400