Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

16 Apr.
In: India
Views: 0
16 Apr. 2020

दो बच्चों ने पूरा दिन तिरंगे झंडे के साथ अपने घर की बालकोनी में खड़े होकर बजाया प्यानो

दो बच्चों ने पूरा दिन तिरंगे झंडे के साथ अपने घर की बालकोनी में खड़े होकर बजाया प्यानो
हम होंगे कामयाब जैसे गानों की धुन बजाकर जनता को कोरोना के प्रति किया जागरूक
इन बच्चों ने जन-गण की धुन निकाल कर अपने मन से जनता कफ्र्यु को दिया समर्थन
बीजेपी हरियाणा ने इस मुहिम को किया टवीट
साथ ही बीजेपी हरियाणा ने नरेन्द्र मोदी और मनोहर लाल को किया टैग
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने फेसबुक पेज पर इस मुहिम का किया स्वागत

जीन्द, 22 March 2020 : हरियाणा के जीन्द में नौंवी कक्षा के दो बच्चों ने आज पूरा दिन अपने घर की बालकोनी में खड़े होकर कोरोना के खिलाफ प्यानो बजाया। ये बच्चें हम होंगे कामयाब जैसे गानों की धुन बजाकर लोगों को कोरोना से जंग जीत लेने का संदेश दे रहे थे। इन बच्चों का कहना था कि प्यानो बजाकर हम जनता को यह संदेश दे रहे हैं कि यह कफ्र्यु नहीं बल्कि केयर फोर यू है। इन बच्चों ने अपने प्यानो के साथ तिरंगा झंड़ा भी रखा हुआ था। यह मुहिम लोगों द्वारा काफी पसंद की गई। बीजेपी हरियाणा ने बच्चों
की इस मुहिम को टवीट किया है। साथ ही बीजेपी हरियाणा ने नरेन्द्र मोदी और मनोहर लाल को टैग भी किया है। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने तो अपने फेसबुक पेज पर बच्चों की इस मुहिम का स्वागत करते हुए कहा है कि मुझे विश्वास है कि प्रदेश के और लोग भी इन बच्चों से प्रेरणा लेकर इस अभियान को सफल बनायेंगे।
अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा के अध्यक्ष व प्रमुख समाजसेवी डा. राजकुमार गोयल के भतीजे पंकज गोयल व बेटे पंकेश गोयल ने आज सुबह से ही अपने घर की बालकोनी में खड़े होकर प्यानो बजाना शुरू किया। ये बच्चे कभी हम होंगे कामयाब की धुन निकाल रहे थे तो कभी इससे संबंधित अलग अलग फिल्मी गानों की धुन
। इतना ही नही ये बच्चे जन गन की धुन निकालकर अपने मन से देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुहिम जनता कफ्र्यु को समर्थन दे रहे थे।
पंकज गोयल का कहना था कि पूरा देश कोरोना की जंग लड़ रहा है। इस बीमारी से कईं मौते हो चुकी हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने जनता कफ्र्यु का ऐलान किया हुआ है। ऐसे में हम प्यानो बजाकर जनता कफ्र्यु का समर्थन करते हुए देश की जनता को यह संदेश देना चाहते हैं कि यह कफ्र्यु नहीं बल्कि केयर फोर यू है।
उधर पंकेश गोयल का कहना था कि पूरा देश इस बीमारी के खिलाफ लड़ रहा है। सरकार, प्रशासन, डाक्टर्स और सामाजिक संस्थाएं इस जंग के खिलाफ अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं। ऐसे में हम उन सबके लिए यह प्यानो बजा रहे हैं जो इस कोरोना बीमारी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं।
अग्रवाल समाज के अध्यक्ष राजकुमार गोयल का कहना है कि कोरोना एक वैश्विक लड़ाई है जिसे हम सबको मिलकर लडऩा होगा। आज जनता कफ्र्यु मुहिम के तहत उनके बच्चों ने प्यानो बजाकर जीन्द की जनता को जागरूक करने की कोशिश की है। एक एक व्यक्ति एक एक महिला और एक एक बच्चा जब तक मिलकर इस लड़ाई के खिलाफ एकजुट नहीं होंगे तब तक हम इस लड़ाई को नहीं जीत सकते।

बाक्स
बच्चों की इस मुहिम को बीजेपी हरियाणा ने किया टवीट
दोनों बच्चों की इस मुहिम को लोगों ने काफी सराहा। यहां तक कि इस मुहिम का संदेश सरकार तक भी पहुंचा। बीजेपी हरियाणा ने तो इस मुहिम को टवीट तक किया। साथ ही बीजेपी हरियाणा ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल और जनता कफ्र्यु को टैग भी किया। टवीट में कहा गया कि हरियाणा के जीन्द जिले के दो बच्चों का एक अदभुत प्रयोग सुबह से ही अपने घर की बालकोनी में प्यानो बजाकर जनता कफ्र्यु का समर्थन करने के लिए लोगों को प्रेरणा दे रहा है। बीजेपी हरियाणा द्वारा किया गया यह टवीट लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

बाक्स
मनोहर लाल ने अपनी फेसबुक पर बच्चों की इस मुहिम को दिया स्थान
प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बच्चों की इस मुहिम को अपनी फेसबुक पर स्थान दिया है। उन्होंने फेसबुक पर इन बच्चों की वीडियो जारी करते हुए लिखा है कि जीन्द के इन दो बच्चों द्वारा अपनी बालकोनी से प्यानो बजाकर जनता कफ्र्यु के प्रति लोगों को जागरूक करना और सेवा में तत्पर रहने वालों का आभार व्यक्त करने की एक अच्छी पहल है। मुझे विश्वास है कि प्रदेश के और लोग भी इन बच्चों से प्रेरणा लेकर इस अभियान को सफल बनाऐंगे।


No comments yet...

Leave your comment

25775

Character Limit 400