Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

22 May
In: India
Views: 0
22 May 2020

श्मशान घाट में कैसे जाएंगी डेड बोडियां !

अब श्मशान घाट में कैसे जाएंगी डेड बोडियां !
हांसी रोड पर बन रहे रेलवे ओवरब्रिज में श्मशान घाट के सामने नहीं रखा गया कोई रास्ता
इतना ही नहीं मोक्ष वाहनियों को भी श्मशान घाट में ले जाने में रहेगी दिक्कत
हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल प्रशासन से की मांग
श्मशान घाट के सामने पुल के नीचे रास्ता बनाया जाए ताकि डेड बॉडी को ले जाने में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो

जींद, 21 May 2020 : पुराने हांसी रोड पर जो रेलवे ओवर ब्रिज बन रहा है उस ओवरब्रिज के नीचे व् श्मशान घाट के सामने कोई भी रास्ता नहीं रखा गया है। रास्ता ने होने की वजह से अब श्मशान घाट में डेड बोडियां कैसे जाएंगी यह बड़ा सवाल बन कर रह गया है।इसके अलावा मोक्ष वाहनियों को भी श्मशान घाट में जाने में दिक्क्तों का सामना करना पड़ेगा।हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल ने प्रशासन से मांग की है कि श्मशान घाट के सामने व् ओवर ब्रिज के नीचे रास्ता बनाया जाये ताकि श्मशान घाट में आने जाने में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न आए।
हांसी रोड स्पेयर पार्ट्स एसोसिएशन के प्रधान राजकुमार जिंदल ने हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के पदाधिकारियों को मौके का मुआयना करवाया।इस अवसर पर हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश प्रवक्ता राज कुमार गोयल, जिला प्रधान महावीर कंप्यूटर, नगर प्रधान ईश्वर बंसल, जयकुमार गोयल, सावर गर्ग, राधे श्याम बिंदल, रमेश सिंगला, बलबीर रेडू, रघुनंदन, मांगेराम, जय सिंह, नवीन गुप्ता, महेन्दर गर्ग, सूबे सिंह यादव, अमनदीप सिंह, राजेश सैनी, सोमनाथ,मीनू सैनी, महेंद्र कुमार इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। हांसी रोड एसोसिएशन ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों को श्री शिव पूरी मोक्ष धाम श्मशान घाट के सामने मौके पर ले जाकर दिखाया कि हांसी रोड पर बने हुए श्मशान घाट के सामने कोई भी रास्ता नहीं रखा गया है। जिसके चलते देवी लाल चौक की तरफ से जो भी डेड बॉडी लाई जाएंगी उसे श्मशान घाट के अंदर ले जाने में बड़ी दिक्क्तों का सामना करना पड़ेगा।

बॉक्स
जींद : व्यापार मंडल के प्रदेश प्रवक्ता व् श्री शिव पूरी मोक्ष धाम सेवा समिति के आजीवन सदस्य डॉ राजकुमार गोयल का कहना है की इस बारे जल्द ही जींद के डीसी आदित्य दहिया से मिला जायेगा और उनसे मांग की जाएगी की श्मशान घाट के सामने जो ब्रिज बन रहा है। उसके नीचे और ठीक घाट के सामने रास्ता खुला रखा जाये ताकि इसके अंदर से होकर श्मशान घाट आया जा सके। रास्ता इतना खुला हो की मोक्ष वाहिनी निकल सके। गोयल का कहना है की बड़ी विडंबना है की जिस घाट पर हम सबको एक न एक दिन अवश्य जाना है ऐसे घाट पर जाने के रास्ते का ही प्रोविज़न सम्बंधित विभाग द्वारा क्यों नहीं रखा गया। आखिर इसमें क्यों चूक हुई। इस बारे भी जांच करवाई जानी चाहिए ताकि भविष्य में कोई और अधिकारी इस प्रकार की बड़ी गलती न कर सके।

No comments yet...

Leave your comment

91328

Character Limit 400