Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

21 May
In: India
Views: 0
21 May 2020

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल ने दिखाई अपनी ताकत

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल ने दिखाई अपनी ताकत
दो दर्जन से ज्यादा ट्रेड यूनियनों ने किया खुला समर्थन
25 साल पुराने व्यापार मंडल में जताई आस्था
यूनियनों ने कहा पहले भी व्यापार मंडल के साथ थे और आगे भी रहेंगे
कुछ महत्वाकांक्षी लोग अपनी चौधर के लिए व्यापार मंडल को बदनाम करने की जो कोशिश कर रहे हैं
उन्होंने कभी भी व्यापारियों के हितों के लिए काम नहीं किया और हमेशा व्यापारियों का नुक्सान किया है
ऐसे लोगों को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए

जींद: हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल जींद की एक आवश्यक बैठक पालिका बाजार स्थित अन्न क्षेत्र में सम्पन्न हुई। बैठक में दो दर्जन से ज्यादा ट्रेड यूनियनों के प्रधानों ने शामिल होकर हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल को खुला समर्थन दिया और 25 साल पुराने व्यापार मंडल में पूरी आस्था जताई। इस बैठक की अध्यक्षता नगर प्रधान ईश्वर बंसल ने की। बैठक में व्यापार मंडल के जिला प्रधान महावीर कम्प्यूटर, प्रदेश प्रवक्ता राजकुमार गोयल मुख्य तौर पर उपस्थित रहे। यूनियनों ने कहा की हम पहले भी व्यापार मंडल के साथ थे और आगे भी रहेंगे। यूनियनों का साफ कहना था की व्यापार मंडल ने जो लड़ाई व्यापारियों के लिए लड़ी है वह लड़ाई कोई लड़ नहीं सकता। कुछ महत्वाकांक्षी लोग प्रधान बनने के चक्कर में व्यापार मंडल को तोड़ने की जो कोशिश कर रहे हैं वह कभी कामयाब नहीं होगी। बैठक में कहा गया कि कुछ महत्वाकांक्षी लोग अपनी चौधर के लिए व्यापार मंडल को बदनाम करने की जो कोशिश कर रहे हैं उन्होंने कभी भी व्यापारियों के हितों के लिए काम नहीं किया और हमेशा व्यापारियों का नुक्सान किया है। ऐसे लोगों को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए।
बैठक में उपस्थित अधिकतर वक्ताओं ने कहा कि व्यापार मंडल पिछले 25 साल से अपनी सेवाएं दे रहा है। जब भी व्यापारियों पर कोई कुठाराघात हुआ है व्यापार मंडल ने बढ़ चढ़कर भाग लिया है। व्यापार मंडल के जिला प्रधान महाबीर कम्प्यूटर ने कहा कि हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल पूरी तरह से मजबूत है है। आज शहर की अधिकतर ट्रेड
यूनियनों ने व्यापार मंडल में ही पूरी आस्था दिखाते हुए यह जता दिया की हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल ही असली व्यापार मंडल है। उन्होंने कहा की कुछ महत्वाकांक्षी लोग व्यापार मंडल को तोडना चाहते थे उनके मनसूबे धरासाई हुए। उन्होंने कहा की जल्द ही नई कार्यकारिणी का गठन होगा जिसमें सभी ट्रेड यूनियनों की भागेदारी होगी। उन्होंने कहा की व्यापर मंडल ने हमेशा मिलजुल कर काम किया और आगे भी करेंगे और व्यापारियों की समस्याओं को उठाने में कोई कमी नहीं रहने देंगे।
इस अवसर पर राजकुमार गोयल ने कहा लोक डाउन के समय जो व्यापारियों को नुक्सान हुआ है उसकी भरपाई के लिए केन्द्र व राज्य सरकार से व्यापार मंडल मांग करता रहा है और आगे भी करता रहेगा। इस अवसर पर ईश्वर बंसल ने कहा की उन्होंने हमेशा व्यापारियों के हितों के लिए काम किया। उन्होंने कहा कुछ महत्वाकांक्षी लोग अपनी चौधर के लिए व्यापार मंडल को बदनाम करने की जो कोशिश कर रहे हैं उन्होंने कभी भी व्यापारियों के हितों के लिए काम नहीं किया और हमेशा व्यापारियों का नुक्सान किया है। ऐसे लोगों को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। उन्होंने कहा की आज की कामयाब मीटिंग ने यह साबित कर दिया कि काम करने वालों की वैल्यू होती है और जो लोग महत्वाकांक्षी होकर समाज को तोड़ने का काम करते हैं वे कभी कामयाब नहीं होते।
व्यापार मंडल की इस बैठक में फर्नीचर एसोसिएशन के प्रधान राकेश सिंघल, अनाज मंडी एसोसिएशन के प्रधान जयभगवान मित्तल, हांसी रोड स्पेयर पार्ट के प्रधान राजकुमार जिन्दल, लोहा मंडी के प्रधान रमेश सिंगला, चक्कर रोड के प्रधान श्रीपाल जैन, साड़ी एसोसिएशन के प्रधान सावर गर्ग, बीड़ी तंबाकू एसोसिएशन के प्रधान सुभाष गर्ग, घी चीनी एसोसिएशन के प्रधान सुधीर जिंदल, कपड़ा एसोसिएशन के प्रधान वेद प्रकाश गर्ग, रेडीमेड एसोसिएशन के प्रधान जय कुमार गोयल, जूता एसोसिएशन के प्रधान राजेश सिंगला, होलसेल जनरल स्टोर के प्रधान सुनील कुमार, केमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान अरविंद, इलेक्ट्रोनिक्स एसोसिएशन के प्रधान आनंद जैन, करियाना व्यापार एसोसिएशन के प्रधान मनीष गर्ग, सब्जी मंडी करियाना एसोसिएशन के प्रधान भोलाराम गुप्ता, पेस्टिसाइड एसोसिएशन के प्रधान पवन गर्ग, तांगा चौक एसोसिएशन के प्रधान कश्मीरी लाल, मार्बल एसोसिएशन के बीरभान गर्ग, बाबा बाजार एसोसिएशन के सियाराम गोयल, पवन बासिया, गोहाना रोड इलेक्ट्रिक से सुरेन्द्र कुमार, सुरेश अन्नू, होलसेल डीलर एसोसिएशन के संरक्षक कृष्ण परुथी, फोटोग्राफर एसोसिएशन के प्रधान बलजीत रेडू, पालिका बाजार से सतीश जिंदल, विनोद, बुरा एसोसिएशन से पुरुषोत्तम दास बुरेवाला, सर्राफा बाजार से कृष्ण सिंगला, मेन बाजार एसोसिएशन से पवन बंसल, मेन बाजार एसोसिएशन से जितेन्द्र जैन, राजकुमार गोयल, राधे श्याम बिंदल, सदावर्त अन्न क्षेत्र के प्रधान महेश सिंघल, सुरेश गर्ग, सरदार जी काकू, जोगिन्द्र, रामभज, सतीश जिंदल, पवन बंसल, राकेश गोयल, दीपक गर्ग, राजू लखिना, आजाद बंसल, दीपक ने भी मुख्य तौर पर भाग लिया

फोटो कैप्ष्शन: बैठक में उपस्थित विभिन्न ट्रेड यूनियनों के प्रधान।
फोटो कैप्ष्शन: बैठक की अध्यक्षता करते ईश्वर बंसल, महाबीर कम्प्यूटर, राजकुमार गोयल।

No comments yet...

Leave your comment

43113

Character Limit 400