Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

08 May
In: India
Views: 0
08 May 2022

वैवाहिक परिचय सम्मेलन 27 मार्च को करनाल में

वैवाहिक परिचय सम्मेलन 27 मार्च को करनाल में : राजकुमार गोयल
विवाह योग्य प्रत्याशियों के लिए उत्तम जीवन साथी चयन करने का सुनहरा अवसर
आज हमारे समाज में न जाने कितनी ऐसी बहनें है जिनकी शादी की उम्र पार हो चुकी है
लेकिन उनके हाथों में अभी तक मेहंदी नहीं लगी है

हिसार : अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा के अध्यक्ष डा. राजकुमार गोयल ने बताया कि आगामी 27 मार्च को करनाल में वैवाहिक परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस परिचय सम्मेलन में सैकड़ो विवाह योग्य प्रत्याशी अपने जीवन साथी का चयन करेंगे। सम्मेलन में राज्य सभा सांसद सुभाष चंद्रा मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग करेंगे।
राजकुमार गोयल ने कहा कि आज हमारे समाज में न जाने कितनी ऐसी बहनें है जिनकी शादी की उम्र पार हो चुकी है लेकिन उनके हाथों में अभी तक मेहंदी नहीं लगी है। ऐसी लड़कियों के रिश्ते समय पर हो जाने चाहिए थे लेकिन समय पर सही रिश्ते नही मिल पाने के कारण ऐसा संभव नहीं हो पाया। यही स्थिति हमारे भाइयों के साथ भी है जिनकी उम्र 30-30, 35-35 साल से ज्यादा होती जा रही है लेकिन उनके भी रिश्ते नहीं हो पा रहे ऐसे हालात में वैवाहिक परिचय सम्मेलन समाज की आवश्यकता बन गया है। इसी आवश्यकता को देखते हुए करनाल में यह परिचय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। परिचय सम्मेलन के लिए हरियाणा व आस पास के राज्यों से विवाह योग्य प्रत्याशी अपने अपने पंजीकरण करवा रहे हैं।
गोयल ने कहा कि परिचय सम्मेलन आज के समय की जरूरत बन कर रह गया है। इस प्रकार के परिचय सम्मेलनों से जहां मनपसंद रिश्ता मिलने में आसानी होती है वही बार बार रिश्ता देखने के झंझट से भी बचा जा सकता है। इसके अलावा जिन घरों में शादी के कुछ साल बाद पति या पत्नी की आकस्मिक मौत हो जाती है या फिर अवांछित कारणों से तलाक की घटना घट जाती है ऐसे पूर्नविवाह के केसों में भी परिचय सम्मेलन सार्थक साबित हो रहे है।

फोटो कैप्शन : राजकुमार गोयल

No comments yet...

Leave your comment

46589

Character Limit 400