Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

01 Feb.
In: India
Views: 0
01 Feb. 2023

बिजली बिल की लिमिट 9 हजार से बढ़ाकर 15 हजार रुपये की जाए

जीन्द विकास संगठन ने की मांग
बिजली बिल की लिमिट 9 हजार से बढ़ाकर 15 हजार रुपये की जाए
इस मांग को लेकर मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री को किया टवीट

जीन्द : जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल का कहना है कि जिन परिवारों का वार्षिक बिजली बिल 9 हजार रुपये से ज्यादा आ रहा है उन परिवारों का बीपीएल राशन कार्ड व आयुष्मान भारत की योजनाओं में नाम काटा जा रहा है। गोयल का कहना है कि सरकार का यह फैसला बिल्कुल गलत है। सरकार को इस फैसले को बदलना चाहिए। गोयल ने इस लिमिट को बढ़ाकर 15 हजार रुपये करने की मांग की है। इस मांग को लेकर मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री को टवीट किया गया है।
गोयल का कहना है कि सरकार ने बीपीएल राशन कार्ड व आयुष्मान भारत में नाम काटने के कई कारण तय किए हैं जिनमें एक कारण यह है कि यदि किसी परिवार ने 9 हजार रुपये से अधिक का वार्षिक बिजली बिल का भुगतान किया है तो उस परिवार का नाम इन योजनाओं से काट दिया जाएगा। गोयल का कहना है कि सरकार ने बिजली बिल की यह न्यूनतम लिमिट काफी कम रखी है। नौ हजार रुपये वार्षिक बिजली बिल का मतलब 750 रुपये महीना है। इतना बिल तो आम गरीब आदमी का आता ही है। यह लिमिट इतनी कम होने की वजह से हजारों गरीब लोगों के बीपीएल राशन कार्ड व आयुष्मान भारत योजनाओं में नाम काटे जा रहे हंै।
गोयल का कहना है कि जो लोग पिछले कई सालों से बीपीएल योजनाओं का फायदा उठा रहे थे वे हजारो लोग बिजली बिल की इस कंडीशन के कारण बीपीएल योजनाओं का लाभ उठाने से वंचित हो गए। गोयल ने मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री से मांग कि है कि बिजली बिल की यह लिमिट काफी कम है इसलिए जनहित में जल्द से जल्द इस लिमिट को बढ़ाकर कम से कम 15 हजार रुपये किया जाए।

No comments yet...

Leave your comment

10495

Character Limit 400