Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

09 Oct.
In: India
Views: 0
09 Oct. 2022

अग्रसेन जयंती को राष्ट्रीय पर्व घोषित करने की कि मांग

अखिल भारतीय अग्रवाल समाज की हुई बैठक
अग्रसेन जयंती को राष्ट्रीय पर्व घोषित करने की कि मांग
इस बारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा जाएगा पत्र

जीन्द : अखिल भारतीय अग्रवाल समाज जिला जीन्द की एक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता अग्रवाल समाज के अध्यक्ष एवं प्रमुख समाजसेवी डा. राजकुमार गोयल ने की। बैठक में सावर गर्ग, रामधन जैन, पवन बंसल, मनोज गुप्ता, मनीष गर्ग, पवन सिंगला, जयभगवान सिंगला, सोनू जैन, बजरंग सिंगला, सुभाष गर्ग, रजत सिंगला, गोपाल जिंदल, सुशील सिंगला इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अग्रसेन जयंती को राष्ट्रीय पर्व घोषित करने की मांग की गई। बैठक में तय हुआ कि इस बारे में देश के प्रधानमंत्री को पत्र लिखा जाएगा।
इस अवसर पर प्रधान राजकुमार गोयल ने कहा कि महाराजा अग्रसेन पहले ऐसे महापुरूष हुए हैं जिन्होंने एक रूपया एक ईंट के संदेश के साथ पूरी दुनिया को समाजवाद का पाठ पढ़ाया। महाराजा अग्रसेन को समाजवाद का अग्रदूत कहा जाता है। उन्होने अपनी शासन प्रणाली में एक नई व्यवस्था को जन्म दिया। वे एक ऐसे अहिंसा के पुजारी थे जिनके राज्य में रहने वाली जनता के दिलों में समानता का भाव कूट कूट कर भरा जाता था और दान देने की प्रवृति का समावेश किया जाता था जिसके चलते जनता में हमेशा समाज सेवा की प्रवृति प्रबल रहती थी।
गोयल का कहना है कि ऐसे युग पुरुष की जयंती के उपलक्ष्य में हरियाणा सरकार ने तो पिछले लंबे समय से सार्वजनिक अवकाश घोषित किया हुआ है लेकिन केन्द्र सरकार ने अभी तक इस पर्व को राष्ट्रीय पर्व घोषित नहीं किया है। लम्बे समय से यह मांग अधर में लटकी पड़ी है। बैठक में प्रस्ताव पारित कर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की गई की इस पर्व को राष्ट्रीय पर्व घोषित किया जाए ताकि महाराजा अग्रसेन की जयंती को पूरे देश के लोग पर्व के रूप में मना सकें।

No comments yet...

Leave your comment

93528

Character Limit 400