Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

20 Dec.
In: India
Views: 0
20 Dec. 2020

जीन्द विकास संगठन ने दुष्यंत चैटाला को रजिस्ट्रियां न होने बारे किया टवीट

जीन्द विकास संगठन ने दुष्यंत चैटाला को रजिस्ट्रियां न होने बारे किया टवीट
वहीं प्रशासन ने वीडियो कान्फ्रेन्सिंग में रखा यह मुद्दा

जीन्द, 16 Dec 2020 : जीन्द विकास संगठन ने प्रदेश के डिप्टी चीफ मिनीस्टर दुष्यंत चैटाला को 1 महीने से रजिस्ट्रियां न होने बारे टवीट किया है और मांग की है कि इस समस्या का जल्द समाधान किया जाए। उधर जीन्द प्रशासन ने भी आज हुई वीडियो कान्फ्रेन्सिंग में डिप्टी चीफ मिनीस्टर के सामने यह समस्या रखी है। अब उम्मीद है कि जल्द ही इस समस्या का समाधान होगा।
जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल का कहना है कि पिछले एक महीने से सरकार के रजिस्ट्रियां करने वाले साफटवेयर में कमी के चलते जीन्द के दर्जनभर गांवों की रजिस्ट्रियां नहीं हो रहीं है। जिसके चलते हजारों लोग प्रभावित है। जीन्द जिले के गांव गोविन्दपुरा, घिमाना, रामगढ़, जलालपुर, ईक्कस, जुलानी, झांझ खुर्द, कैरखेड़ी, अहिरका, अमरेहड़ी, हैबतपुर, बराह खुर्द, निर्जन, लखमीरवाला, पड़ाना, असरफगढ़, किशनपुरा, बिशनपुरा, बिरौली, अनूपगढ़, पिण्डारा इत्यादि गांवों में रजिस्ट्रियां करवाने के लिए टोकन जारी करते समय कम्प्यूटर द्वारा प्रोपर्टी आईडी मांगी जा रही है जबकि कृषि भूमि की कोई प्रोपर्टी आईडी नहीं होती। जब भी इन गांवों के लोग रजिस्ट्रियां करवाने के लिए तहसील पहुंचते है तो वहां से लोग इस समस्या के चलते बैरंग लौटने पर मजबूर हो रहे है।
गोयल का कहना है कि पिछले 1 महीने से ज्यादा समय से यह समस्या बनी हुई है। इस समस्या को लेकर कईं बार प्रशासन के आला अधिकारियों से मिला जा चुका है। प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि यह समस्या उनके बस की नहीं है। चण्डीगढ़ स्तर पर ही इसका समाधान होगा। गोयल का कहना है कि प्रशासन के संबंधित आला अधिकारियों द्वारा हरियाणा सरकार के राजस्व एवं आपदा प्रबन्धन विभाग के वित्तायुक्त को कईं पत्र भी प्रेषित किए जा चुके है लेकिन यह समस्या अभी भी आड़े आ रही है। पिछले अरसे प्रदेश के कईं जिलों में जमीनों की रजिस्ट्रियों में बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार उजागर हुआ था। उसके बाद सरकार ने भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए नया साफटवेयर विकसित किया था। इसी साफटवेयर में आई कमी के चलते गांवों की एक एकड़ से कम जमीनों की रजिस्ट्रियां नहीं हो रही।
गोयल का कहना है कि अब जीन्द विकास संगठन ने प्रदेश के डिप्टी चीफ मिनीस्टर दुष्यंत चैटाला को टवीट किया गया है और मांग की गई है कि रजिस्ट्रियां न होने से लोग काफी परेशान हैं इसलिए साफटवेयर ठीक करवाया जाए और इस समस्या का जल्द समाधान किया जाए। उधर आज जीन्द प्रशासन ने भी डिप्टी चीफ मिनीस्टर के साथ हुई वीडियो कान्फ्रेन्स में यह समस्या रखी। तहसीलदार मनोज अहलावत का कहना है कि डिप्टी चीफ मिनीस्टर के सामने यह समस्या रखी गई है और उम्मीद है कि जल्द ही इस समस्या का समाधान होगा।

No comments yet...

Leave your comment

25812

Character Limit 400