Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

28 Aug.
In: India
Views: 0
28 Aug. 2020

व्यापार मंडल ने जब दिखाए तीखे तेवर

व्यापार मंडल ने जब दिखाए तीखे तेवर और अधिकारियों को दलदल में चलकर दिखाने को कहा
तो एक दिन में हांसी रोड़ पर तो वैकल्पिक रास्ता बनाने का काम युद्व स्तर पर हुआ शुरू
दुकानदारों ने व्यापार मंडल का जताया आभार

जीन्द, 16 Aug 2020 : हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रयासों से पुराने हांसी रोड़ पर वैकल्पिक रास्ता बनाने का काम युद्ध स्तर पर शुरू हो गया है। जो काम एक साल से नहीं हो रहा था वह व्यापार मण्डल के नेताओं के प्रयासों से एक दिन में शुरू हो गया। दुकानदारों ने इसके लिए हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल के नेताओं राजकुमार गोयल, ईश्वर बंसल, सावर गर्ग, राजकुमार जिन्दल, राधेश्याम जिन्दल, सुरेश गर्ग, जयकुमार गोयल इत्यादि का आभार जताया है।
पुराने हांसी रोड़ पर पिछले साल से ओवरब्रिज बनाने का काम चालू था लेकिन आज तक कोई भी वैकल्पिक रास्ता नहीं बनाया गया था जिसके चलते यहां के दुकानदार काफी परेशान थे। इस मांग को लेकर दुकानदार दर्जनों बार प्रशासन और सरकार से गुहार लगा चुके थे लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। बिना वैकल्पिक रास्ते के दुकानदार और राहगीर भारी परेशान होकर रह गए थे। दुकानों व पुल के बीच जो रास्ता था वह पूरी तरह से उबड़ खाबड़ था और वह रास्ता दलदल में बदल चुका था। आखिरकार तंग होकर यहां के दुकानदारों ने हरियाण प्रदेश व्यापार मण्डल के समक्ष अपनी गुहार लगाई।
हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रवक्ता एवं प्रमुख समाजसेवी राजकुमार गोयल, ईश्वर बंसल, सावर गर्ग, राजकुमार जिन्दल, राधेश्याम जिन्दल, सुरेश गर्ग, जयकुमार गोयल इत्यादि हांसी रोड़ पर पहुंचे। मौके पर ही अधिकारी बुलाए गए। उन्हें बदहाल रोड़ दिखाया गया जो बुरी तरह से दलदल बना हुआ था। इन अधिकारियों को कहा गया कि आप इस बदहाल दलदल में चलकर दिखाए। अधिकारियों से नहीं चला गया। व्यापार मंडल ने तीखे तेवर दिखाए। कहा जब आप एक बार भी इस दलदल में से नहीं गुजर सकते तो फिर कैसे आम आदमी और दुकानदार रोज इस दलदल में से गुजरते होंगे यह अंदाजा लगाकर देखिए। अधिकारियों के पास कोई जवाब नहीं था। बस यहीं कहते रहे कि कल से ही शुरू हो जाएगा और जल्द ही यह वैकल्पिक रोड़ बनाकर दे देंगे।
व्यापार मंडल के नेता राजकुमार गोयल, सावर गर्ग इत्यादि नेताओं के तीखे तेवरों का असर रहा कि 24 घंटे के अंदर यहां वैकल्पिक रास्ता बनाने का काम युद्व स्तर पर शुरू हो गया। दलदल में मिटटी डाल दी गई। चबूतरों को तोड़कर रोड़ को समतल बना दिया गया। जिस गति से काम चालू हैं उससे लग रहा है कि अगले 2-3 दिन तक यह वैकल्पिक रास्ता दुकानदारों और राहगीरों के लिए बनकर तैयार हो जाएगा। वैकल्पिक रास्ते का काम शुरू हो जाने से यहां के दुकानदारों ने राहत की सांस ली है। यहां के दुकानदारों का कहना है कि जो काम एक साल से सरकार के नुमाइंदे नहीं कर पाए थे वह काम हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल ने नेताओं ने कर दिखाया।
व्यापारी नेता राजकुमार गोयल का कहना है कि ओवरब्रिज शुरू करने से पहले यहां वैकल्पिक रास्ता बनाया जाना चाहिए था लेकिन नहीं बनाया गया। अनेको बार दुकानदार प्रशासन और सरकार से मिले लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। मौके पर ंव्यापार मण्डल के नेताओं को बुलाया गया ताकि कोई बड़ा फैसला लिया जा सके। बड़ा फैंसला लेने से पहले मौके पर अधिकारियों को बुलाया गया। अधिकारी जब मौके पर पहुंचे तो सैंकड़ों दुकानदारों की मौजूदगी में व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों ने आए हुए अधिकारियों को दुकान और पुल के बीच बेहाल रोड़ को दिखाया। रोड़ पूरी तरह से टूटी हुई थी। बारिश की वजह से टूटे रोड़ ने दलदल का रूप ले लिया था। आना जाना भी बड़ा मुश्किल हो गया था। यहां तक की पिछले दिनों से जो शव श्मशान घाट में संस्कार के लिए आ रहे थे उन्हें भी भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था। अधिकारियों को इस रोड़ पर चलने को कहा गया। अधिकारी नहीं चल पाए। अधिकारियों ने कहा हम अगले 3-4 दिन तक यह रास्ता बनाकर दे दंेगे। व्यापार मंडल ने मौके पर ही अल्टीमेटम दिया कि यदि 3-4 दिन तक रास्ता नहीं बनाया गया तो आंदोलन की घोषणा कर दी जाएगी। इन तीखे तेवरों के बाद ही हांसी रोड़ पर वैकल्पिक रास्ता बनने का काम शुरू हुआ।

No comments yet...

Leave your comment

37405

Character Limit 400