Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

18 Sep.
In: India
Views: 0
18 Sep. 2022

अग्रोहा में आयोजित होगा ऐतिहासिक मेला

9 अक्टूबर को अग्रोहा में आयोजित होगा ऐतिहासिक मेला : राजकुमार गोयल

जीन्द : अखिल भारतीय अग्रवाल समाज जिला जीन्द की एक बैठक सफीदो रोड पर सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रधान राजकुमार गोयल ने की। बैठक में आगामी 9 अक्टूबर को अग्रोहा में लगने वाले ऐतिहासिक मेले को लेकर विचार विमर्श किया गया। बैठक में सावर गर्ग, रामधन जैन, पवन बंसल, मनोज गुप्ता, मनीष गर्ग, बजरंग सिंगला, जयभगवान, सोनू जैन, सुभाष गर्ग, रजत सिंगला, गोपाल जिन्दल, सुशील सिंगला, पवन सिंगला, राजेश गोयल इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रधान राजकुमार गोयल ने कहा कि हर वर्ष की भांति इस बार भी शरद पूर्णिमा के पावन पर्व पर 9 अक्टूबर को अग्रोहा धाम में ऐतिहासिक मेला आयोजित होने जा रहा है। इस मेले में हरियाणा व आस पास के राज्यों के साथ साथ पूरे देश से लाखों के तादाद में श्रद्धालूओं की भीड़ उमडेगी। गोयल ने कहा कि 9 अक्टूबर को सुबह शक्ति सरोवर स्नान, भव्य कलश यात्रा, छप्पन भोग का कार्यक्रम रहेगा। इसी दिन दोपहर का विशाल भंडारे का आयोजन होगा। उसके बाद ध्वजारोहण के साथ विशाल सम्मेलन का आयोजन होगा। इस सम्मेलन में समाज के राष्ट्रीय प्रतिनिधियों द्वारा राष्ट्र हित को लेकर संबोधन किया जाऐगा।
इस अवसर पर सावर गर्ग व रामधन जैन ने कहा कि इस मेले में समाज हित में कार्य करने वाली देश प्रदेश की विशिष्ठ प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाऐगा। राज्यसभा के पूर्व सांसद डा. सुभाष चंद्रा इस मेले की अध्यक्षता करेंगे। यह मेला अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग की देख रेख में आयोजित हो रहा है। इन्होने कहा कि हमें इस तरह के मेलों में ज्यादा से ज्यादा भाग लेना चाहिए क्योकि इस प्रकार के मेलों में भाग लेकर आपसी भाईचारा और समरसता बढ़ती है।
इस अवसर पर पवन बंसल व मनीष गर्ग ने कहा कि अग्रोहा धाम देश का पांचवा धाम है जो करोड़ो देश वासियों की आस्था का केन्द्र है। हजारों श्रद्धालु हर रोज यहां पूजा अर्चना करने के लिए आते हैं। इसी धाम में शरद पूर्णिमा के उपलक्ष्य में हर साल ऐतिहासिक मेला लगता है जिसमें सभी जातियों और धर्मों के लोग शामिल होते है। इस कड़ी में इस बार 9 अक्टूबर को ऐतिहासिक मेले का आयोजन होने जा रहा है।

No comments yet...

Leave your comment

45781

Character Limit 400