Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

26 Aug.
In: India
Views: 0
26 Aug. 2020

राहगीर और ये दुकानदार कैसे हर रोज इस रास्ते पर चल सकते हैं.

जब आप इस दलदल में नही चल सकते तो आम राहगीर और ये दुकानदार कैसे हर रोज इस रास्ते पर चल सकते हैं..........................
हांसी रोड पर वैकल्पिक रोड न बनाने से परेशान दुकानदारों ने व्यापार मंडल को दिखाये मोके के हालात
रोड़ था बदहाल, बनी हुई थी भारी दलदल
मौके पर अधिकारियों को बुलाया गया
उन्हें कहा गया इस दलदल में चल कर दिखाएं
जब वे नही चल पाए तो उनसे कहा गया जब आप इस दलदल में नही चल सकते तो आम राहगीर और ये दुकानदार कैसे हर रोज इस रास्ते पर आवागमन करें
अधिकारियों की खुली आंख
कहा 4 दिन में बना दिया जाएगा वैकल्पिक रोड

जींद : देखिए सरकार और प्रशासन के हालात। जींद में हांसी रोड पर लम्बे समय से ओवर ब्रिज तो जरूर बन रहा है लेकिन कमाल की बात आज तक कोई भी वैकल्पिक रास्ता ही नही बनाया गया जिसके चलते बनी दलदल में चलने में राहगीर भी परेशान हैं और दुकानदार भी।

आज दुकानदारों ने व्यापार मंडल के नेताओं राजकुमार गोयल, ईश्वर बंसल, सावर गर्ग, राधे श्याम, सुरेश गर्ग, जयकुमार इत्यादि को बुलाकर मौका दिखाया। व्यापार मण्डल द्वारा मोके पर ही विभाग के अधिकारी बुलाये गए। लोगों में सरकार के खिलाफ पूरा गुस्सा था। सबसे बड़ी बात तो यह है यहां जींद का सबसे बड़ा श्मसान घाट है उसका रास्ता भी नही बनाया गया है। जब इन अधिकारियों से कहा गया आप बिना वैकल्पिक रास्ते के इस दलदल में चलकर दिखाएं तो अधिकारियों के पास कोई जवाब नही था।

जब इन अधिकारियों से कहा गया कि जब आप दलदल में एक बार भी नही जा सकते तो आम आदमी और ये बेचारे दुकानदार कैसे हररोज इस दलदल और टूटे रास्ते से आएं जाएं। अधिकारियों से काफी देर बहस की गई। उन्होंने तुरंत कहा की सोमवार तक रास्ता बनवा दिया जाएगा। जो काम एक साल में नही बना व्यापार मण्डल के प्रयास से 3 दिन में बनाने का वायदा प्रशासन के अधिकारियों द्वारा किया गया।

व्यापारी नेता राजकुमार गोयल का कहना है कि ओवरब्रिज शुरू करने से पहले यहां वैकल्पिक रास्ता बनाया जाना चाहिए था लेकिन नहीं बनाया गया। अनेको बार दुकानदार प्रशासन और सरकार से मिले लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। मौके पर ंव्यापार मण्डल के नेताओं को बुलाया गया ताकि कोई बड़ा फेसला लिया जा सके। बड़ा फैंसला लेने से पहले मौके पर अधिकारियों को बुलाया गया। अधिकारी जब मौके पर पहुंचे तो सैंकड़ों दुकानदारों की मौजूदगी में व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों में आए हुए पदाधिकारियों को दुकान और पुल के बीच बेहाल रोड़ को दिखाया। रोड़ पूरी तरह से टूटी हुई थी। बारिश की वजह से टूटे रोड़ ने दलदल का रूप ले लिया था। आना जाना भी बड़ा मुश्किल हो गया था। यहां तक की पिछले दिनों से जो शव श्मसान घाट में संस्कार के लिए आ रहे है। उन्हें भी भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

अधिकारियों को कहा गया कि आखिर क्यों नही वैकल्पिक रोड़ बनाया गया। अधिकारियों से कहा गया कि क्या वे आम आदमी और दुकानदारों की दिक्कत को नहीं समझते। इस दौरान में मौके पर मौजूद दुकानदार भी काफी गुस्से में थे। क्योंकि बिना रास्ते के वे परेशान हो चुके थे। अधिकारियों से कहा गया कि क्या वें सभी दुकानदारों की मौजूदगी में इस दलदल में चलकर दिखाएंगे। उनसे इस दलदल में चलने को कहा गया। लेकिन वे नहीं चल पाए। उनसे कहा गया कि जब वे एक बार भी इस दलदल में नहीं चल सकते तो फिर कैसे आम आदमी और दुकानदार हर रोज इस दलदल से कैसे निकलते होंगे ये आप खुद अंदाजा लगा लिजिए। काफी देर तक बहस चली। अधिकारियों ने कहा सोमवार तक रास्ता बना दिया जाएगा।

No comments yet...

Leave your comment

36663

Character Limit 400