Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

15 Jan.
In: India
Views: 0
15 Jan. 2023

जींद में होगा अनोखा संगम

आज जींद में होगा अनोखा संगम
51 सौभाग्यवती कन्याएँ आज एक साथ बंधेंगी विवाह के पवित्र बंधन में
समारोह की सभी तैयारियां पूरी

जींद : आज जींद में अनोखा संगम होने जा रहा है। आज 51 सौभाग्यवती कन्याएँ एक साथ विवाह के पवित्र बंधन में बंधने जा रही हैं। इस समारोह को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।
आज 51 सौभाग्यवती कन्याएँ एक ही पंडाल के नीचे एक साथ जयमाला की रस्म निभाएंगी। समारोह में फेरे भी सामूहिक होंगे। हजारों लोग इस समारोह के साक्षी बनेंगे। समारोह में 51 दूल्हे ढोल नगाड़ों और बारातियों के साथ अपनी दुल्हनियां को लेने पहुंचेगे जहां पहले से ही सजी संवरी 51 दुल्हने अपने दूल्हे का इंतजार कर रही होंगी। यह समारोह अपने आप में एक अनोखा समारोह होगा। इस समारोह में हर वह रस्म निभाई जाएगी जो एक दूल्हा और दुल्हन के बीच निभाई जाती है। यहां पहले बारातियों का स्वागत होगा फिर जयमाला की रस्म होगी। नाच गाने होंगे। फिर प्रीतिभोज होगा। अंत में फेरे होंगे फिर बाबुल की दुआएं लेती जा के गाने के साथ विदाई की रस्म होगी।
युवा मित्र मण्डल द्वारा 15 जनवरी को भिवानी रोड़ स्थित गोपाल स्कूल में यह ऐतिहासिक विवाह समारोह आयोजित किया जा रहा है। समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए युवा मित्र मण्डल के पदाधिकारी आज प्रधान पवन सिंगला की अध्यक्षता में गोपाल स्कुल में इकठे हुए। इस अवसर पर अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा के अध्यक्ष एवं प्रमुख समाजसेवी डॉ राजकुमार गोयल प्रमुख तौर पर उपस्थित रहे। उपस्थित होने वालों में सावर गर्ग, रामधन जैन, राजेश शर्मा, शशि बतरा, अशोक कुमार, राजेश मितल, सुरेन्द्र मितल, सतीश गोयल, अनिल बंसल, चंद्रभान बंसल, मोहन सिंगला, मनीष गर्ग, मनोज गुप्ता, रजत सिंगला इत्यादि भी प्रमुख रहे।
संस्था के प्रधान पवन सिंगला ने बताया की इस सामूहिक विवाह समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होने बताया कि इस समारोह में इंद्रेश कुमार, सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल, जीन्द के विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा, नगर परिषद की चैयरमेन अनुराधा सैनी इत्यादि मुख्य अतिथि होंगे। इस सामूहिक विवाह समारोह में दुल्हन को सोने की बालियां, कोका, पायजेब की जोड़ी, चुटकी की जोड़ी, गले की गंठी, दीवान बैड, गद्दा, संदूक, अलमारी, मेज, कुर्सी, सिलाई मशीन, टीवी, पंखा, गैस चूल्हा, बर्तन सेट, दीवार घड़ी, कंबल, चद्दर, तकिये, अटैची, मैकअप किट, लहंगा, दूल्हे का सफारी सूट, पैंट शर्ट, सूट, साड़ी, पांच किलो मिठाई, कन्यादान के लिए 500 रूपये, मंगल सूत्र इत्यादि जरूरत का वह हर सामान दिया जाएगा जो एक पिता अपनी बेटी की विदाई पर देता है।
बॉक्स
अग्रवाल समाज के अध्यक्ष राजकुमार गोयल का कहना है की युवा मित्र मण्डल 2014 से गरीब कन्याओं की सामूहिक शादियां करवाता आ रहा है। अभी तक यह मंडल 265 कन्याओं की शादी करवा चूका है। इसी कड़ी में 15 जनवरी को 51 कन्याओं की शादी करवाई जा रही है। गोयल ने कहा की सभी सामाजिक संस्थाएं युवा मित्र मंडल का सहयोग कर रहीं हैं। इस प्रकार के कार्यक्रम सबके सहयोग से बनते हैं। गोयल ने सभी जींद वासियों से आह्वान किया है की वे भी इस समारोह में पहुँच कर कन्याओं को अपना आशीर्वाद जरूर दें और पुण्य का भागी बनें।

No comments yet...

Leave your comment

24461

Character Limit 400