Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

14 Dec.
In: India
Views: 0
14 Dec. 2020

जीन्द विकास संगठन का प्रयास रंग लाया

जीन्द विकास संगठन का प्रयास रंग लाया
बनने लगे मिडल नाम वाले प्रार्थियों के परिवार पहचान पत्र
पहचान पत्र न बनने की वजह से हजारों लोग थे परेशान

जीन्द, 13 Dec 2020 : जीन्द विकास संगठन द्वारा मुद्दा उठाने के बाद अब परिवार पहचान पत्र की साईट पर मिडल नाम वाले प्रार्थियों के पहचान पत्र बनने शुरू हो गए हैं। पिछले लंबे समय से मिडल नाम वाले प्रार्थियों के परिवार पहचान पत्र नहीं बन पा रहे थे। कम्प्यूटर उनमें एरर दिखा रहा था। परिवार पहचान पत्र न बन पाने की वजह से हजारों लोग परेशान थे। जीन्द विकास संगठन ने आवाज उठाई। संबंधित विभाग के आलाधिकारियों से बातचीत की गई। जीन्द के अलावा चंडीगढ़ भी बातचीत की गई और अब जीन्द विकास संगठन का यह प्रयास रंग लाया और जिसके चलते मिडल नाम वाले प्रार्थियों के परिवार पहचान पत्र बनने शुरू हो गए हैं।
जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल का कहना है कि पिछले कईं दिनों से काफी लोगों ने संगठन के सामने यह समस्या रखी कि मिडल नाम वाले प्रार्थी जब कामन सर्विस सेंटर पर परिवार पहचान पत्र बनवाने जाते हैं और कम्प्यूटर पर ऐसे नाम की एंट्री करवाते हैं तो उसमें कम्प्यूटर एरर दिखाने लगता है। जीन्द के कईं कामन सर्विस सेंटरों पर यह समस्या सामने आ रही है। जीन्द विकास संगठन ने इस मुददे को गंभीरता से लिया। यहां के सबंधित अधिकारियों से बातचीत की। यहां तक कि चंडीगढ़ के अधिकारियों से भी बातचीत की गई। उनके सामने यह समस्या रखी गई। अधिकारियों ने कहा कि किसी कामन सर्विस सेंटर से हमारी बात करवाएं। कामन सर्विस सेंटर के संचालक से उनकी बातचीत करवाई गई। समाधान यह निकला कि जिनके नाम के साथ मिडल नाम है उनका मिडल नाम सरनेम के साथ एंट्री करो। इस तरह एंट्री करने से कम्प्यूटर एरर नहीं दिखा रहा।
बाक्स
रोहतक रोड़ पर फोटोस्टेट की दुकान चला रहा राम मेहर सैनी पिछले कईं दिनों से परिवार पहचान पत्र बनवाने के लिए चक्कर काट रहा था लेकिन वहीं मिडल नाम की समस्या आड़े आ रही थी। राम मेहर ने बताया कि उन्हें अपने बच्चों के स्कूल में परिवार पहचान पत्र जमा करवाना था। स्कूल वाले बार बार परिवार पहचान पत्र मांग रहे थे लेकिन मिडल नाम के एरर की वजह से उसका पहचान पत्र नहीं बन पा रहा था जिसके वजह से वह काफी परेशान था। वह जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल से मिला और अब यह समस्या दूर हो गई है। अब उन्होंने अपना परिवार पहचान पत्र बनवा लिया है।

No comments yet...

Leave your comment

71816

Character Limit 400