Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

14 Aug.
In: India
Views: 0
14 Aug. 2022

स्कूली बच्चों को बांटे तिरंगे झंडे और साथ में एक एक पौधा भी

जीन्द विकास संगठन एवं शाइनिंग स्टार फाउंडेशन ने
स्कूली बच्चों को बांटे तिरंगे झंडे और साथ में एक एक पौधा भी
आजादी के 75 साल पूरे होने की खुशी में आयोजित इस कार्यक्रम में
राजकुमार गोयल रहे मुख्य अतिथि वही मनजीत भौंसला ने की अध्यक्षता

जीन्द : जीन्द की प्रमुख सामाजिक संस्था जीन्द विकास संगठन एवं शाइनिंग स्टार फाउंडेशन द्वारा आजादी के 75 साल पूरे होने की खुशी में आज एक अनोखी पहल शुरू की गई जिसमें स्कूली बच्चों को तिरंगे झंडे के साथ साथ एक एक पौधा भी बांटा गया। समारोह में जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष एवं प्रमुख समाजसेवी डा. राजकुमार गोयल ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। जहां तिरंगे झंडे बच्चों में देशभक्ति का जुनून जगाने का काम करेंगे वही बांटे गए पौधे पर्यावरण को हरा भरा करने में कारगर साबित होगे। समारोह में छोटे छोटे बच्चों द्वारा देश भक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। इस समारोह से पहले पौधारोपण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया।
जीन्द विकास संगठन एवं शाइनिंग स्टार फाउंडेशन द्वारा आज शाइनिंग स्टार प्ले स्कूल भिवानी रोड पर छोटे छोटे बच्चों व उनके माता पिताओं को तिरंगे झंडे भेट किये गए और साथ ही एक एक पौधा भी बांटा गया। इस समारोह में जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष एवं प्रमुख समाजसेवी डा. राजकुमार गोयल ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता शाइनिंग स्टार फाउडेशन के अध्यक्ष मनजीत भौंसला ने की। इस अवसर पर महात्मा गांधी संस्थान के अध्यक्ष राजकुमार भोला, साड़ी एसोसिएशन के प्रधान सावर गर्ग, सोनू जैन, सुशील सिंगला, अनिल यादव, पवन कुमार, संदीप, पूनम भोंसला, प्रीति, प्रियंका, पिंकी, मीना, मुकेश, मिनाक्षी, नवीन, दीपक इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर बोलते हुए राजकुमार गोयल ने कहा कि पूरा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ बडी धूमधाम से बना रहा है। बच्चे बच्चे में आजादी के इस त्यौहार का जूनून है। कही इस त्यौहार की खुशी में देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं तो कही तिरंगा रैलियां निकाली जा रही है। इस खुशी में जीन्द विकास संगठन एवं शाइनिंग स्टार फाउंडेशन द्वारा आज शाइनिंग स्टार प्ले स्कूल भिवानी रोड पर छोटे छोटे बच्चों को तिरंगे झंडे और पौधे बांटे गए है गोयल ने कहा कि जहां तिरंगे झंडे बच्चों में देशभक्ति का जुनून जगायेंगे वही बांटे गए पौधे पर्यावरण को हरा भरा करने में बढ़ावा देगे।
बाक्स :
इस अवसर पर बच्चों को मनजीत भोंसला व राजकुमार भोला द्वारा देश भक्ति व पर्यावरण को लेकर शपथ भी दिलाई गई। बच्चों ने शपथ ली की स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के इस महापर्व पर हम यह संकल्प लेते हैं कि हम सब हमेशा एक दुसरे के सुख दुख में भागीदार बनेंगे, एक दुसरे के दर्द को अपना दर्द समझेंगे और वसुधैव कुटुंबकम की नीति पर चलते हुए देश को कभी टूटने नहीं देगे। बच्चों ने यह भी शपथ ली की हम देश में पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए पौधरोपण को बढ़ावा देगे। समय समय पर पौधे लगाते रहेंगे। उनका संरक्षण व देखरेख करते रहेंगे।
बाक्स :
समारोह को शुरू करने से पहले स्कूल प्रांगण में पौधा रोपण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि राजकुमार गोयल व अन्य प्रतिनिधियों द्वारा पौधे लगाए गए। इस अवसर पर मनजीत भोंसला ने कहा कि उनकी संस्था समय समय पर विभिन्न प्रकार के सामाजिक कार्य करती रहती है। इसी कड़ी में देश के आजादी की 75वीं वर्षगांठ के शुभ अवसर पर झंडे और पौधे बांटने का यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।

No comments yet...

Leave your comment

45386

Character Limit 400