Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

18 Apr.
In: India
Views: 0
18 Apr. 2021

करनाल में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में राजकुमार गोयल अग्र सम्मान से सम्मानित

करनाल में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में राजकुमार गोयल अग्र सम्मान से सम्मानित

जींद, 12 April 2021 : विभिन्न सामाजिक संस्थाओं से जुडे प्रमुख समाजसेवी डा. राजकुमार गोयल को सामाजिक कार्यों में उल्लेखनीय सेवाओं को देखते हुए अग्र सम्मान से नवाजा गया है। उन्हे यह सम्मान करनाल के रामलीला भवन में आयोजित राज्यस्तरीय परिचय सम्मेलन एवं सम्मान समारोह में अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग एवं नगर निगम करनाल की मेयर रेनू बाला द्वारा प्रदान किया गया। इस अवसर पर समारोह के आयोजक रमेश जिन्दल, रामधन जैन, सावर गर्ग के अलावा प्रदेश घर से आए अग्रवाल समाज के वरिष्ठ नेतागण प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
यह अवार्ड प्रदान करते हुए अग्रवाल युवा संगठन के अध्यक्ष एवं समारोह में आयोजक रमेश जिन्दल ने कहा कि अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा के अध्यक्ष डा. राजकुमार गोयल पिछले करीबन 20 सालों से लगातार समाज सेवा में तत्पर हैं। देश प्रदेश में हो रहे परिचय सम्मेलनों में योगदान देने में उनका कोई सानी नहीं है। इसके अलावा समय समय पर जरूरत मंदो की सहायता करना व दिनोंदिन समाज में बढ़ रहें विवादों को पंचायती तौर पर निपटाने में राजकुमार गोयल अग्रणी रहते हैं। जिन्दल ने कहा कि जहां जहां भी परिचय सम्मेलनों का आयोजन होता है वहां वहां राजकुमार गोयल का अहम योगदान रहता है। उन्हें परिचय सम्मेलनों का जनक कहा जाए तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।
जिन्दल ने कहा है कि इसके अलावा समय समय पर परिवार मिलन कार्यक्रमों का आयोजन, अग्र चौक का निर्माण, जाबांज सौरभ गर्ग जैसे सिपाहियों को समाज में उचित सम्मान दिलाना, उनकी याद में शहीद स्मारक बनवाना, समाज के दबे कुचले लोगों को उचित राह दिलाना, रक्तदान शिविरों का आयोजन करवाना, पीने के पानी की टंकियां बनवाना, जरूरतमंद बच्चों को जर्सियां व किताबें बांटना, लाकडाऊन के दौरान हर रोज शैल्टर होमों में जा जाकर प्रवासियों की सेवा करना, उनका दुख दर्द सांझा करना जैसे अनेकों ऐसे सामाजिक कार्य हैं जिनसे पूरे प्रदेश में गोयल ने अपनी अमिट छाप छोड़ी है जिसके चलते अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा के अध्यक्ष एवं प्रमुख समाजसेवी राजकुमार गोयल को अग्र सम्मान से नवाजा जाता है।
अग्र सम्मान से सम्मानित होने पर अग्रवाल समाज के अध्यक्ष राजकुमार गोयल का कहना है कि हम सबको समाज सेवा को अपना कर्म बना लेना चाहिए। उन्होनें कहा है कि समाज सेवा करने से जरूरत मंदो की सहायता तो होती ही है साथ ही खुद के मन को शांति मिलती है। अग्र सम्मान मिलने पर गोयल ने कहा कि उन्हें जो यह सम्मान मिला है उससे उन्हें और ज्यादा समाज सेवा करने का हौंसला मिला है और वे इसी तरह आगे भी समाज सेवा करते रहेंगे।

No comments yet...

Leave your comment

51605

Character Limit 400