Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

17 Jan.
In: India
Views: 0
17 Jan. 2020

वैवाहिक परिचय सम्मेलन 23 फरवरी को टोहाना में

वैवाहिक परिचय सम्मेलन 23 फरवरी को टोहाना में : राजकुमार गोयल

जींद, 12 Jan 2020 : अखिल भारतीय अग्रवाल समाज जिला जीन्द की एक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता अग्रवाल समाज के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने की। बैठक में रामधन जैन, सावर गर्ग, पवन बंसल, गौरव जैन, दीपक राज सिंगला, सुशील सिंगला, मनीष मित्तल, भारत भूषण सिंगला, मनोज गुप्ता, सुभाष गर्ग, तरसेम गोयल, बजरंग लाल सिंगला, जयभगवान सिंगला, जतिन जिन्दल, मनीष गर्ग, राजेश गोयल इत्यादि प्रुमुख रूप से उपस्थित थे। बैठक में 23 फरवरी को टोहाना में होने वाले वैवाहिक परिचय सम्मेलन को लेकर विचार विमर्श किया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए अग्रवाल समाज के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने बताया की 23 फरवरी को टोहाना के राम भवन में अग्रवाल मैरीज सेवा समिति द्वारा विशाल वैवाहिक परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस सम्मेलन में पूरे हरियाणा से सैकड़ों की तादाद में विवाह योग्य प्रत्याशी भाग लेंगे और अपने जीवन साथी का चयन करेंगे। इसके अलावा अन्य राज्यों से भी काफी संख्या में विवाह योग्य प्रत्याशी भाग लेगें। उन्होंने कहा कि अपनी विवाह योग्य संतानों के लिए उचित जीवन साथी का चयन करने का यह सुनहरा अवसर है इसलिए इस सम्मेलन में विवाह योग्य प्रत्याशियों को बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए। उन्होंने बताया कि परिचय सम्मेलन के लिए पंजीकरण करवाने की अंतिम तिथि 30 जनवरी है।
बैठक को संबोधित करते हुए रामधन जैन व सावर गर्ग ने कहा कि कई दशक पहले जब परिचय सम्मेलनों का आयोजन शुरू किया गया तो अभिभावक अपनी विवाह योग्य संतानों का इन सम्मेलनों में पंजीकरण करवाने से हिचकिचाते थे। धीरे धीरे परिचय सम्मेलनों की सार्थकता सामने आई और अब इन सम्मेलनों में पढ़े लिखे विवाह योग्य प्रत्याशी बढ़ चढ़ कर भाग लेने लगे। यहां तक कि इन सम्मेलनों में डाक्टर, इंजीनियर, वकील व बड़े बड़े व्यवसायों से जुड़े प्रत्याशी भी बेझिझक भाग लेने लगे। अब तो समय-समय पर जगह-जगह पर इन परिचय सम्मेलनों का आयोजन होने लगा है।
इस अवसर पर पवन बंसल व मनोज गुप्ता ने कहा कि पंजीकरण के लिए युवक की आयु 21 वर्ष और युवती की आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। उन्होनें कहा की जो भी पंजीकरण करवाना चाहें वे रोहतक रोड़ स्थित मुख्यालय गोयल फर्नीचर से पंजीकरण फार्म प्राप्त कर सकते हैं। आज की बैठक में पदाधिकारियों ने यह फैसला लिया कि इस परिचय सम्मेलन को लेकर आस पास के खंडों उचाना, नरवाना, सफीदो, जुलाना, पिल्लूखेड़ा, अलेवा इत्यादि खंडों में भी अधिक से अधिक प्रचार किया जाएगा ताकि जीन्द जिले में ज्यादा से ज्यादा विवाह योग्य प्रत्याशियों के पंजीकरण करवाए जा सकें।

 बैठक को संबोधित करते प्रधान राजकुमार गोयल।

No comments yet...

Leave your comment

76852

Character Limit 400