Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

11 Jan.
In: India
Views: 0
11 Jan. 2021

फर्नीचर एसोसिएशन के वार्षिक उत्सव में गूंजी आवाज

फर्नीचर एसोसिएशन के वार्षिक उत्सव में गूंजी आवाज
तीन साल से नहीं बन पा रही मात्र दो किलोमीटर की सड़क
आखिर कहां है सरकार और कहां है प्रशासन
आखिर कब बनेगी सडक, क्या लोग यूं ही नरक की जिन्दगी जीते रहेंगे
अगर जल्द नहीं सुनवाई तो फिर करेंगे बड़ा आंदोलन

जीन्द, 10 Jan 2021 : फर्नीचर एसोसिएशन के वार्षिक उत्सव में रोहतक रोड़ की बदहाल सड़क का मुद्दा छाया रहा। अधिकतर वक्ताओं ने सड़क के मुददे को ही उठाया। वक्ताओं का कहना था कि तीन साल से मात्र दो किलोमीटर लंबी सड़क प्रशासन और सरकार से नहीं बन पा रही। वक्ताओं ने कहा कि आखिर कहां है सरकार और कहां है प्रशासन। आखिर कब बनेगी यह सड़क। क्या लोग यूं ही नरक की जिन्दगी जीते रहेंगे।
फर्नीचर एसोसिएशन के इस वार्षिक उत्सव की अध्यक्षता एसोसिएशन के संरक्षक राजकुमार गोयल और प्रधान राकेश सिंघल ने। इस वार्षिक उत्सव में मुख्य मुद्दा रोहतक रोड़ की बदहाल सड़क का रहा। उत्सव को संबोधित करते हुए संरक्षक राजकुमार गोयल ने कहा कि प्रशासन और सरकार के लिए बड़े शर्म की बात है चौधरी देवीलाल चौक से लेकर रोहतक रोड़ बाईपास तक का मात्र दो किलोमीटर का यह टुकड़ा नहीं बन पा रहा है। तीन साल से ज्यादा समय से यह रोड़ बदहाल है। इस सड़क को बनवाने को लेकर फर्नीचर एसोसिएशन तीन साल से संघर्ष कर रही है लेकिन प्रशासन और सरकार पर जूं तक नहंी रेंग रही। फर्नीचर एसोसिएशन अन्य संगठनों के सहयोग से कई बार आंदोलन कर चुका है लेकिन हर बार झूठा आश्वासन ही मिला है। फर्नीचर एसोसिएशन इस मामले में चुनाव तक का बायकाट कर चुका है। मुख्यमंत्री तक से मिल चुका है। मुख्यमंत्री तक वायदा कर चुके हैं कि सड़क जल्द बनेगी लेकिन हर वायदा वायदा ही रहा है और यह सड़क बदहाल से बदहाल होती चली गई है।
गोयल का कहना है कि पिछले अरसे फर्नीचर एसोसिएशन ने जीन्द विकास संगठन के साथ मिलकर एक बड़ा आंदोलन किया। उसके बाद प्रशासन ने इस सड़क को बनाने का एक बार फिर वायदा किया और सड़क बनाने के लिए रोहतक रोड़ की इस बदहाल सड़क को कई कई फीट गहरा खोद दिया गया। उसके बाद काम बंद कर दिया गया। एक महीने से यहां कोई काम नहीं हो रहा। प्रशासन ने मानो यहां पूरी नहर खोद दी। हालात और भी बद से बदतर हो गए। आवागमन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। शहर के लोग इस रोड़ पर आने से कतराने लगे है।
प्रधान राकेश सिंघल ने कहा कि तीन साल से जितनी भी मिटिंगे फर्नीचर एसोसएिशन की हुई है हर मीटिंग में एसोसिएशन के सदस्य इस सड़क को बनवाने का मुददा उठाते है लेकिन हमें बड़े शर्म के साथ कहना पड़ रहा है कि प्रशासन और सरकार लगता है पूरी तरह से बेशर्म हो चुके हैं। उन्हें किसी तरह की कोई शर्म नहीं रही। उत्सव में तय हुआ कि इस बारे में जल्द ही प्रशासन के आलाधिकारियों से मिला जाएगा। यदि प्रशासन की तरफ से इस सड़क को बनाने बारे कोई उचित आश्वासन नहीं मिला तो एक बार फिर बड़े आंदोलन की घोषणा कर दी जाएगी।

No comments yet...

Leave your comment

19094

Character Limit 400