Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

21 Mar.
In: India
Views: 0
21 Mar. 2021

जादू कोई तंत्र मंत्र नहीं है बल्कि यह एक उच्च कोटि की कला है: राजकुमार गोयल

जादू कोई तंत्र मंत्र नहीं है बल्कि यह एक उच्च कोटि की कला है: राजकुमार गोयल

जीन्द, 8 March 2021 : जीन्द में जाने माने जादूगर एस कुमार का मैजिक शो रानी तालाब स्थित शाही महल होटल में शुरू हो गया है। इस मैजिक शो का उद्घाटन जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष एवं प्रमुख समाज सेवी डा. राजकुमार गोयल ने रिबन काटकर किया। यह मैजिक शो करीबन दो सप्ताह तक चलेगा। आज के इस उदघाटन अवसर पर मेनेजिंग डायेरक्टर राहुल कुमार, श्यामदेव, सूरजमल, जोनी, महावीर मित्तल, मनोज कुमार, बजरंग, सोनू जैन इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्य अतिथि राजकुमार गोयल ने कहा कि जो लोग यह समझते है कि जादू तंत्र मंत्र से जुड़ी विद्या है तो यह उनका भ्रम है। जादू कोई तंत्र मंत्र नहीं है, कोई टोना टोटका नहीं है बल्कि यह एक उच्च कोटि की कला है। गोयल ने कहा कि आज की भागदौड़ की जिन्दगी में सब लोग व्यस्त है। किसी के पास भी बैठकर इस प्रकार की कला का आंनद लेने का समय नहीं है जिसके चलते इस प्रकार की कलाएं समाप्त होती जा रही है। हमें इस प्रकार की पुरानी संस्कृति को जिंदा रखना होगा। हमें चाहिए कि हम अपनी भागदौड की जिन्दगी में से समय निकालकर इस प्रकार के कार्यक्रमों में परिवार सहित ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल हो ताकि हमें पुरानी कलाओं की जानकारी हो सके और हम पूरे परिवार के साथ बैठकर आंनंद ले सके।
गोयल ने कहा कि जाने माने जादूगर एस कुमार अब तक हजारों शो के माध्यम से दर्शकों का मन मोह चुके हैं। जादूगर एस कुमार पहले भी जीन्द में शो करते रहे हैं लेकिन इस बार कोरोना की वजह से लंबे समय से जादू के शो नहीं हो पाए। अब जादू का शो शुरू हो गया है। ऐसे में हम सब को चाहिए कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में जादू के इन शो में शामिल हो। गोयल ने कहा कि यदि हम इस प्रकार के मैजिक शो में भाग नहीं लेेंगे तो कैसे अपनी विद्या से लोगों को हंसाने वाले जादूगरों का गुजारा चलेगा। गोयल ने कहा कि जहां इन शो के माध्यम से जादूगर एस कुमार लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं वही अलग अलग कलाओं के माध्यम से बेटी बचाओ, जल बचाओ व पर्यावरण बचाओ को लेकर भी संदेश दे रहे हैं।

No comments yet...

Leave your comment

21596

Character Limit 400