Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

09 Jan.
In: India
Views: 0
09 Jan. 2021

रोहतक रोड़ पर एक तरफ दलदल दूसरी तरफ खाई, बताओ कैसे चले भाई

रोहतक रोड़ पर एक तरफ दलदल दूसरी तरफ खाई, बताओ कैसे चले भाई
जीन्द विकास संगठन ने मुख्यमन्त्री से की मांग
अधिकारियों का एक बार यहां पैदल मार्च करवाकर देख लें असलियत का पता चल जाएगा
जीन्द के नाम पर लग रहा है न कोई शासन है और न ही कोई प्रशासन

जीन्द, 07 Jan 2021 : जीन्द में रोहतक रोड़ पर एक तरफ भारी दलदल है और दूसरी तरफ प्रशासन द्वारा खोदी गई खाई। ऐसे में बताओं कैसे चले भाई। जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष एवं प्रमुख समाजसेवी डा. राजकुमार गोयल ने मुख्यमन्त्री मनोहर लाल से मांग की है कि एक बार जीन्द के अधिकारियो का इस रोड़ पर पैदल मार्च करवाकर देख लें असलियत का पता चल जाएगा कि इस रोड़ के हालात कितने बदहाल है। यहां रोड़ पर चलना भी किसी बड़े खतरे से खाली नहीं है। प्रशासन भी शायद किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहा है। राजकुमार गोयल का कहना है कि लगता है जीन्द के नाम पर और खासतौर पर रोहतक रोड़ के नाम पर शायद न तो कोई शासन है और न ही कोई प्रशासन। लोग भगवान भरोसे छोड़ दिए गए है कोई मरो चाहे जिओ।
संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल का कहना है कि इस रोड़ पर अमरूत योजना के तहत पाईप डालने का काम नवम्बर माह में खत्म हो गया था उसके बाद यहां सड़क के बनाने के नाम पर आधी सड़क को तीन फिट गहरा खोद दिया गया और उसके बाद प्रशासन ने इस सड़क की कोई सूध नहीं ली। अब दो दिन के दौरान हुई बरसात की वजह से दूसरा आधा बचा रोड़ दलदल बनकर रह गया। अब हालात यह है कि रोहतक रोड़ पर एक तरफ दलदल है और दूसरी तरफ खाई। जिसके चलते यहां पैदल चलना बिल्कुल मुश्किल हो गया है और दो पहिया वाहन चलाकर जाना तो और भी किसी बड़े खतरे से कम नहीं रहा है। सड़क के एक तरफ दलदल और दूसरी तरफ गहरी खाई बन जाने से पूरा रोड़ बाधित हो गया है। जिसके चलते आवागमन पूरी तरह से प्रभावित है।
गोयल का कहना है कि रोहतक रोड़ के नाम पर सरकार और प्रशासन द्वारा लगता है परायों जैसा व्यवहार किया जा रहा है। पिछले अरसे जब संगठन द्वारा एक बड़ा आन्दोलन किया गया था तब प्रशासन ने बड़े-बड़े दावे किए थे कि सड़क को जल्द ही बनवा दिया जाएगा लेकिन ढाक के वही तीन पात्त। सड़क तो बनाई नहीं ऊपर से उखाड़ कर और फैंक दिया। अब न इधर के रहे और न उधर के। एक तरफ दलदल और दूसरी तरफ खाई होने की वजह से जहां आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है वहीं काम धन्धे पूरी तरह से ठप्प होकर रह गए है। रोड़ बाधित होने की वजह से यहां व्यापाार पूरी तरह से ठप्प होकर रह गया है।
डा. गोयल ने मुख्यमन्त्री से मांग की है कि या तो इस रोड़ को जल्द से जल्द बनवा दे अन्यथा एक बार जीन्द के अधिकारियों का इस रोड़ पर पैदल मार्च करवा दें ताकि उन्हें असलियत का पता चल जाए कि रोहतक रोड़ के लोग कैसी बदहाल जिन्दगी जी रहे है।

No comments yet...

Leave your comment

31103

Character Limit 400