Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

10 Nov.
In: India
Views: 0
10 Nov. 2022

नोटो पर छपे जय जवान जय किसान की फोटो भी

अरविन्द केजरीवाल द्वारा नोटो पर लक्ष्मी और गणेश की फोटो छापने की मांग के बाद
अब अग्रवाल समाज ने ठोकी ताल
कहा नोटो पर छपे जय जवान जय किसान की फोटो भी

जीन्द : अरविंद केजरीवाल द्वारा नोटो पर लक्ष्मी और गणेश की फोटो छापने की मांग के बाद अब अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा के अध्यक्ष डा. राजकुमार गोयल ने भी ताल ठोक दी है। राजकुमार गोयल का कहना है कि नोटो पर जय जवान और जय किसान की फोटो भी जरूर छपनी चाहिए। गोयल का मानना है कि जहां किसान देश की अर्थव्यवस्था का परिचायक है वही जवान देश की सुरक्षा का।
पिछले दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांग की थी कि नोटों पर महात्मा गांधी के साथ साथ माता लक्ष्मी और भगवान श्री गणेश की फोटो भी जरूर छपनी चाहिए। केजरीवाल का कहना था कि अगर ऐसा होता है तो इससे देश तरक्की करेगा। इसके लिए अरविंद केजरीवाल ने सुझाव दिया था कि नोटों के एक तरफ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर हो और वही दूसरी तरह भगवान गणेश और लक्ष्मी की तस्वीर हो।
केजरीवाल के बाद अब अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा के अध्यक्ष डा. राजकुमार गोयल ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि नोटो पर महात्मा गांधी की फोटो के साथ साथ देश के जवान और किसान की भी फोटो छपनी चाहिए। गोयल का कहना है कि नोटो पर फोटो छपने के असली हकदार देश के जवान और किसान है। जहां देश का अन्नदाता किसान पूरे देश का पेट भरता हैं वही जवान अपनी जान खतरे में डालकर देश की सुरक्षा करता है। जहां किसान देश की अर्थव्यवस्था का परिचायक है वही जवान देश की सुरक्षा का इसलिए इन दोनों की फोटो नोटो पर अवश्य होनी चाहिए और फोटो के नीचे जय जवान जय किसान भी लिखा होना चाहिए। गोयल का कहना है कि अगर ऐसा किया जाता है तो देश के जवान और किसान के लिए इससे बड़ा और कोई सम्मान हो नही सकता।
बाक्स :
जीन्द : लगता है नोटो पर फोटो छापने के मुद्दे पर देश में एक नई बहस शुरू हो गई है। पिछले दिनों आरजेडी के एक नेता ने नोटो पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की फोटो छापने की मांग की थी। दावा किया गया था कि अगर ऐसा किया जाता है तो भारतीय करेंसी में जो गिरावट आ रही है वह रुक जाऐगी। उसके बाद नोटो पर फोटो छापने के मुद्दों को लेकर खापे भी आगे आई। खाप पंचायतों के राष्ट्रीय संयोजक ने मांग की थी कि नोटों पर किसानों की फोटो छपनी चाहिए।

    

No comments yet...

Leave your comment

38927

Character Limit 400