Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

08 Nov.
In: India
Views: 0
08 Nov. 2020

जीन्द में आज रोहतक रोड़ रहा पूर्ण बन्द

जीन्द में आज रोहतक रोड़ रहा पूर्ण बन्द, भारी भीड़ उतरी सड़कों पर
पुलिस के अमले झमले के साथ सीटीएम और डीएसपी पहुंचे मौके पर
जीन्द विकास संगठन के प्रधान राजकुमार गोयल से की वार्ता
5 मांगो के साथ आन्दोलनकारी आन्दोलन समाप्त करने पर हुए राजी
अब संगठन के प्रतिनिधियों की डीसी से 24 घण्टे के अन्दर होगी बातचीत
डीसी से आश्वस्त नहीं हुए तो आन्दोलनों की लम्बी श्रंखला का होगा ऐलान

जीन्द, 5 Nov 2020 : सड़क की बदहाल दुर्दशा के चलते जीन्द विकास संगठन और फर्नीचर एसोसिएशन के आहवान पर आज रोहतक रोड़ पूर्ण बन्द रहा। कम्पलीट शट डाऊन हुआ और एक भी दुकान खुली नजर नहीं आई। इस दौरान दुकानदारों ने जीन्द विकास संगठन के प्रधान एवं प्रमुख समाजसेवी डा. राजकुमार गोयल के नेतृत्व में अपनी अपनी दुकानें बन्द करके रोहतक रोड़ बाईपास से चै देवीलाल चैंक तक कुम्भकर्णी प्रशासन की एक झांकी के साथ अनोखा प्रदर्शन किया जो काफी कामयाब रहा। प्रदर्शन का नेतृत्व जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष डा. राजकुमार गोयल के साथ-साथ फर्नीचर एसोसिएशन के प्रधान राकेश सिंघल ने किया।
इस प्रदर्शन में सैंकड़ों लोग शामिल हुए और काफी भीड़ उमड़ी। जहां व्यापारियों और आमजन की पूरी भागीदारी रहीं वहीं महिलाओं में भी पूरा जोश नजर आया। प्रदर्शन में कईं सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि, नगर पार्षद, प्रमुख चिकित्सक इत्यादि ने भी प्रमुख रूप से भाग लिया। प्रदर्शन में आगे आगे कुम्भकर्ण रूपी प्रशासन का पुतला एक वाहन पर लेटा हुआ जोर जोर से खर्राटे भरता चल रहा था। पीछे पीछे बैण्ड-बाजे और ढोल-ढमाके वाले चल रहे थे जो कुम्भकर्णी प्रशासन को जगाने का प्रयास कर रहे थे। जिस वाहन पर आदम कद से बड़े साईज का पुतला खर्राटे भरता हुआ लेटा हुआ जा रहा था उस वाहन पर एक ए०सी० भी लगा था। वाहन पर एक स्लोगन लिखा हुआ था जिसमें लिखा था कि जीन्द में रोहतक रोड़ की दुर्दशा से जनता मर रही है और सरकार एयर कन्डीशनर की हवा मे कुम्भकर्णी नींद सो रही है। फलैक्स में जागो सरकार जागो का एक स्लोगन भी लिखा था कि झांकी के माध्यम से यह दिखाने का प्रयास किया गया कि सरकार और प्रशासन ए०सी० कमरों में सो रहे हैं और रोहतक रोड़ की परेशान जनता सड़क की दुर्दशा से मर रही है।

बाक्स :
पुलिस प्रशासन का रहा जमावड़ा, सीटीएम और डीएसपी पहुंचे बातचीत करने :
रोहतक रोड़ के इस बन्द को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट था। प्रशासन का अमला-झमला प्रदर्शन के साथ चल रहा था। डीएसपी कप्तान सिंह और जीन्द के सीटीएम प्रदर्शनकारियों की आवाज सुनने चै देवीलाल चैंक पर पहुंचे। यहां प्रशासन ने जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल, फर्नीचर एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश सिंघल और अन्य प्रतिनिधियों से बातचीत की। प्रशासन ने जल्द ही सड़क बनवाने का आश्वासन दिया लेकिन प्रदर्शनकारी इस कौरे आश्वासन पर मानने को तैयार नहीं हुए। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि जब तक कोई उचित आश्वासन नहीं मिल जाता तब तक वे यहीं धरने पर बैठ जाऐंगे। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि जीन्द के डीसी से कम किसी अधिकारी से बातचीत नहीं करेंगे। राजकुमार गोयल ने कहा कि हमारी 5 प्रमुख मांगे है। 24 घण्टे के अन्दर बातचीत होनी चाहिए। सीटी मर्जिस्टेट ने जीन्द के डीसी से बातचीत की और बताया कि जल्द ही डीसी से बातचीत करा दी जाएगी।

बाक्स :
24 घण्टे के अन्दर जीन्द के डीसी से होगी बातचीत :
जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल का कहना है कि प्रशासन ने 24 घण्टों के अन्दर जीन्द के डीसी से मिलवाने का आश्वासन दिया है। जीन्द के डीसी के समक्ष 5 प्रमुख मांगे रखी जाएगी। अगर जीन्द के डीसी आश्वस्त करते है तो ठीक है नहीं तो अगले आन्दोलनों की श्रंखला का ऐलान कर दिया जाएगा। जिसमें आने वाली दिवाली को रेत की दिवाली के रूप में मनाने का फैसला भी लिया जा सकता है। गोयल ने कहा कि हम रोहतक रोड़ रूपी रेत के रेगिस्तान से मिठाई के डिब्बों में रेत भर भरकर प्रशासन को पहुंचाने का काम करेंगे और डिब्बों पर लिखा होगा कि आप सब सहपरिवार दिवाली की इस रेत रूपी मिठाई को अवश्य खाएं। इसके अलावा रोहतक रोड़ पर एक लघु सचिवालय बनाकर भी हम प्रशासन की आंखे खोलने का काम करेंगे। यहां कुर्सी-मेज लगा दी जाएगी और हम प्रशासन से प्रार्थना करेंगे कि मात्र 24 घण्टे के लिए यहां लघु सचिवालय के सभी अधिकारियों को उड़ते रेत के बीच बैठाने का काम करें। इस प्रकार के कईं आन्दोलनों की घोषाणा की जा सकती है।

बाक्स :
5 प्रमुख मांगे नहीं मानी तो होगा फिर आन्दोलन :
जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल का कहना है कि 5 मांगो में हमारी प्रमुख मांग यह है कि रोहतक रोड़ पर बीच में डिवाईडर बनाकर वन-वे सड़क बनवाई जाए। यहां सड़क पर टाईलें न लगाई जाएं। 01 जनवरी से पहले पहले रोड़ का निर्माण हो। जब तक रोड़ का निर्माण नहीं होता तब तक इस रोड़ से गुजरने वाले भारी व्हीकलो पर पूरी तरह से पाबन्दी हो, हर रोज यहां पानी का छिड़काव हो। इसके अलावा इस रोड़ पर अमरूत योजना और सीवरेज योजना के जितने भी काम हुए है उन दोनो कामों की किसी बड़ी एजेन्सी से जांच कराई जाए। रोहतक रोड़ पर जो सड़क बनाई जाए उसमें एक समिति का गठन किया जाए जिसमें सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि शामिल हो ताकि हो रहे विकास कार्य पर नजर रखी जा सके।

बाक्स :
प्रदर्शन रहा काफी कामयाब, लोगो में था काफी जोश :
फर्नीचर एसोसिएशन के प्रधान राकेश सिंघल का कहना है कि दो किलोमीटर लम्बी बदहाल सड़क को बनवाने के लिए आज दो किलोमीटर लम्बा प्रदर्शन किया गया है। प्रदर्शन काफी कामयाब रहा है। लोगो में काफी जोश था। सिंघल ने कहा कि हम आगे भी यह लड़ाई जारी रखेंगे। जब तक यह सड़क नहीं बन जाती संघर्ष की यह लड़ाई जारी रहेगी। हम आपको बता दें कि दो किलोमीटर का सड़क का यह टुकड़ा पिछले 4 साल से बदहाल है। अब यह रोड़ टूट टूटकर रेत का रेगिस्तान बन चुका है। हर रोज यहां रेत के गुब्बार उड़ रहे है। जगह जगह से रोड़ धंस चुका है। लेकिन प्रशासन कोई सुनवाई नहीं कर रहा है।

No comments yet...

Leave your comment

46781

Character Limit 400