Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

08 Nov.
In: India
Views: 0
08 Nov. 2020

रोहतक रोड़ आज रहेगा बन्द

रोहतक रोड़ आज रहेगा बन्द, प्रशासन अलर्ट, लीपापोती कर दुर्दशा पर मिट्टी डालने का कर रहा प्रयास

सड़क की बदहाल दुर्दशा के चलते जीन्द विकास संगठन और फर्नीचर एसोसिशन के आहवान पर
आज 5 नवम्बर को रोहतक रोड़ रहेगा पूर्ण बन्द, कम्पलीट होगा शट डाऊन
दुकानदार अपनी दुकानें बन्द करके रोहतक रोड़ बाईपास से देवीलाल चौंक तक करेंगे अनोखा प्रदर्शन
प्रदर्शन में एक वाहन पर लेटा प्रशासन रूपी कुम्भकर्णी मुखौटा रहेगा आकर्षण का केन्द्र

जीन्द, 04 Nov 2020 : सड़क की बदहाल दुर्दशा के चलते जीन्द विकास संगठन और फर्नीचर एसोसिएशन के आहवान पर 5 नवम्बर को रोहतक रोड़ की सभी दुकानें बन्द रहेगी। इस दौरान कम्पलीट शट डाऊन होगा। इस दौरान दुकानदार अपनी अपनी दुकानें बन्द करके रोहतक रोड़ बाईपास से चौ. देवीलाल चौंक तक अनोखा प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन में आगे आगे जीन्द प्रशासन रूपी कुम्भकर्णी मुखौटा एक वाहन पर लेटा हुआ जोर जोर से खर्राटे भरता नजर आएगा जो वाहन पर लगे एयर कन्डीशनर की हवा ले रहा होगा। वाहन के पीछे पीछे बैण्ड-बाजे और ढोल-ढमाके वाले चलेंगे जो कुम्भकर्णी प्रशासन को जगाने का काम करेंगे।
रोहतक रोड़ के इस बन्द के आहवान को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। आज सारा दिन रोहतक रोड़ पर प्रशासन की हलचल रही। कहीं पानी का छिड़काव कर लीपापोती की जा रही थी तो कहीं मिट्टी डालकर सड़क की दुर्दशा पर मिट्टी डालने का प्रयास किया जा रहा था। ऊधर जीन्द विकास संगठन और फर्नीचर एसोसिएशन के सदस्यों ने आज भी रोहतक रोड़ पर शोप टू शोप जाकर जन सम्पर्क अभियान चलाया। यह अभियान प्रधान राजकुमार गोयल की अध्यक्षता में चलाया गया। इस दौरान दुकानदार रोड़ की दुर्दशा से काफी परेशान नजर आए और उन्होंने कल के बन्द में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया।
बाक्स :
राजकुमार गोयल का कहना है कि डेढ़ साल में तो डेढ़ किलोमीटर की सड़क प्रशासन से बन नहीं पाई लेकिन जब से बन्द का आहवान किया गया है तब से प्रशासन इस रोड़ पर मिट्टी डालकर लीपापोती करने की कोशिश कर रहा है। ऐसे एक-दो दिन लीपापोती करने से क्या रोड़ बन जाएगा। गोयल का कहना है कि प्रशासन कुम्भकर्ण से भी गहरी नींद सो चुका है। उसको कोई उठाने वाला नहीं है। कुम्भकर्ण तो 6 महीनों में उठ जाता था लेकिन जीन्द प्रशासन तो इस सड़क के नाम पर पिछले कईं साल से सोया पड़ा है। गोयल का कहना है कि बन्द के माध्यम से मुख्यमन्त्री हरियाणा सरकार तक आवाज पहुंचाने की कोशिश की जाएगी और यदि अब भी आवाज नहीं पहुंची तो फिर इसके बाद उग्र आन्दोलन की घोषणा कर दी जाएगी।
बाक्स :
जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल का कहना है कि रोहतक रोड़ की समस्या से 5 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित है। हालात बिल्कुल बदहाल है। कोई सुनवाई नहीं हो रही है। प्रशासन से लेकर सरकार तक चक्कर काट काटकर परेशान हो चुके है। वैसे तो यह रोड़ पिछले 3 साल से टूटा हुआ है लेकिन डेढ़ साल से जब से इस रोड़ पर पाईप दबाने के काम शुरू हुए है तक से यह रोड़ रेत का रेगिस्तान बन चुका है पूरा रोड़ उबड़-खाबड़ है।
बाक्स :
फर्नीचर एसोसिएशन के प्रधान राकेश सिंघल का कहना है कि जगह जगह पर दो-दो तीन-तीन फीट मिट्टी धंसी हुई है। 24 घण्टे यहां रेत के गुब्बार उड़ते रहते है। यहां के लोगो की आंखों में 24 घण्टे जलन रहने लगी है। गले में इन्फैक्शन की बिमारी हो रही है। इस बदहाल रोड़ को देखते हुए शहर के लोग इधर आने से कतराने लगे है। यहां के लोगो का काम धन्धा पूरी तरह से ठप्प होकर रह गया है और यहां के लोग एक नरक की जिन्दगी जीने पर मजबूर है। जब चारों तरफ से कोई भी सुनवाई नहीं हुई तो यहां के लोगो को मजबूर होकर यह कदम उठाना पड़ा है।

न्यूज :
रोहतक रोड बंद को लेकर को लेकर सामाजिक संस्थाओं में भारी उत्साह

जींद : जींद विकास संगठन एवं फर्नीचर एसोसिएशन द्वारा 5 नवंबर को रोहतक रोड पूर्ण बंद एवं विरोध प्रदर्शन को लेकर जनता एवं तमाम समाजसेवी संगठनों में भारी उत्साह है। जींद विकास संगठन के सम्मानित सदस्य एवं अखिल भारतीय वैष्णव बैरागी परिषद हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार भोला ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि अब प्रशासन की लापरवाही को और अधिक बर्दाश्त नहीं किया जाएगा क्योंकि पानी अब सिर के ऊपर से गुजर चुका है कोई सड़क 2 साल में 2 किलोमीटर भी नहीं बनती है। अगर कोई सड़क बनती भी है तो बनने के 48 घंटों में ही टूटना शुरू शुरू हो जाती है। यह विकास की कौनसी मिसाल है! क्या प्रशासन अपनी कुम्भकर्णी नींद नहीं सो रहा है। शहर में जगह-जगह विभिन्न प्रकार की प्रकार की समस्याएं हैं जिनका निदान प्रशासन द्वारा जानबूझकर नहीं किया जा रहा है। यह प्रदर्शन रोहतक रोड से शांतिपूर्वक शुरू होकर देवी लाल चौंक तक चलेगा। इसके द्वारा 54 वर्षों से अर्धमूर्छित अवस्था में पड़े हुए प्रशासन को उठाने का प्रयास किया जाएगा। प्रदर्शन में जींद शहर की विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

No comments yet...

Leave your comment

10169

Character Limit 400