Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

11 Apr.
In: India
Views: 0
11 Apr. 2021

जीन्द विकास संगठन ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से की मांग

जीन्द विकास संगठन ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से की मांग
जीन्द जिले में पासपोर्ट बनाए जाने की सुविधा की जाए शुरू
कैथल जैसे जिले जो बाद में बने उनमें भी पासपोर्ट सुविधा शुरू है, जीन्द में क्यों नहीं ?
आखिर विधायक कर क्या रहे हैं ? आखिर जीन्द का विकास कौन करेगा: राजकुमार गोयल

जीन्द, 04 April 2021 : जीन्द विकास संगठन की एक बैठक रोहतक रोड़ पर सपन्न्न हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रधान डा. राजकुमार गोयल ने की। बैठक में रामधन जैन, राजकुमार भोला, सावर गर्ग, ईश्वर गोयल, बीएस गर्ग, मंजीत भौंसला, संजय चुघ, मुकेश शर्मा, पवन बंसल इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। बैठक मे मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मांग की गई कि जीन्द जिले में भी पासपोर्ट बनाए जाने की सुविधा शुरू की जाए।
बैठक को संबोधित करते हुए राजकुमार गोयल ने कहा कि एक तरफ तो सरकार डिजिटल इंडिया की बात करती हैं वहीं दूसरी और आज भी जीन्द के लोगों को पासपोर्ट बनवाने के लिए अपने परिवारों को उठाकर दूसरे जिले में ले जाना पड़ता है। गोयल का कहना है कि आज दुनिया कहां से कहां पहुंच गई है लेकिन आज तक भी सरकार पूरे हरियाणा में जिला स्तर पर पासपोर्ट बनाने की सुविधा शुरू नहीं कर पाई है। सरकार को चहिए कि प्रदेश में जिला स्तर पर लघुु सचिवालयों में पासपोर्ट बनाए जाने की सुविधा शुरू की जाए। गोयल का कहना है कि यदि सरकार ऐसा करती है तो हरियाणा के लाखों लोगों को फायदा पहुंचेगा। एक तो जिला स्तर पर पासपोर्ट बनने से पासपोर्ट बनवाने वालों की भीड कम हो जएगी वहीं साथ ही पासपोर्ट बनवाने के लिए लोगों को 100-100 किलोमीटर का जो फासला तय करना पड़ता है वह तय नहीं करना पड़ेगा।

बाक्स
जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल का यह भी कहना है कि जीन्द जिले का गठन हरियाणा गठन के साथ ही हो गया था लेकिन आज तक जीन्द जिले में पासपोर्ट की सुविधा शुरू नहीं हो पाई है। वहीं कैथल जैसे जिले जो काफी बाद में बने हैं उन जिलों में भी पासपोर्ट सुविधा शुरू है। गोयल ने सवाल किया है कि जीन्द के विधायक आखिर क्या कर रहे हैं। आखिर जीन्द का विकास कौन करेगा। चुने हुए नुमाइदों को चाहिए कि सरकार से मिलकर तुरंत जीन्द जिले में पासपोर्ट सेवा केन्द्र की सुविधा शुरू करवाई जाए।

बाक्स
जीन्द विकास संगठन के महासचिव राजकुमार भोला ने इसके लिए एक और सुझाव सरकार को दिया है वह यह है कि जब तक सरकार नियमित रूप से जिला स्तर पर पासपोर्ट बनाने की सुविधा शुरू नहीं करती तब तक प्रतिमाह जिला स्तर पर पासपोर्ट मेलोें का आयोजन किया जाना चाहिए। इन मेलों के तहत पासपोर्ट बनाने की सुविधा प्रदान की जानी चाहिए। जीन्द जिले में भी इन मेलों का आयोजन तत्काल प्रभाव से शुरू किया जाना चाहिए।

No comments yet...

Leave your comment

57868

Character Limit 400