Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

04 Jan.
In: India
Views: 0
04 Jan. 2021

फर्नीचर एसोसिएशन ने मीटिंग करके जताया रोष

आखिर कब बनेगी रोहतक रोड़ की सड़क
रोहतक रोड़ की सड़क को कईं कईं फीट गहरा उखाड़ कर रख दिया
एक महीने में नहीं हुई कोई प्रोग्रेस
फर्नीचर एसोसिएशन ने मीटिंग करके जताया रोष

जीन्द : करीबन 1 महीना पहले रोहतक रोड़ की सड़क को नए सिरे से बनाने के लिए कईं कईं फीट गहरा उखाड़ कर रख दिया था लेकिन अभी तक इस काम में कोई भी प्रोग्रेस नहीं हुई है। यहां काम कछुआ चाल से भी धीमी गति से चल रहा है। अब तो कईं दिन से काम बन्द ही पड़ा है। फर्नीचर एसोसिएशन ने बैठक कर कड़ा रोष जताया है और प्रशासन को अल्टीमेटम दिया है या तो इस सड़क को जल्द से जल्द बना दिया जाए नहीं तो कोई बड़ा आन्दोलन करना पड़ेगा जिसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी।
इस सड़क के मुद्दे को लेकर फर्नीचर एसोसिएशन की एक बैठक संरक्षक राजकुमार गोयल व प्रधान राकेश सिंघल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में सतीश शर्मा, जसवंत लाठर, सोमनाथ गोयल, रामधन जैन, सुन्दरी गर्ग, आशु सिंघल, संजय गर्ग, बबलू चौहान, विजय सैनी, नितिन, राजू सैनी, चेतन गर्ग, अनिल कुण्डू, मुकेश गोयल, महिपाल, अंकित, जितेन्द्र, शौकत अली, विशाल, रोहित, मनीष, पवन गर्ग इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
बैठक को सम्बोधित करते हुए राजकुमार गोयल ने कहा चौधरी देवी लाल चौक से लेकर रोहतक रोड़ बाईपास तक सडक को नए सिरे से बनाने के लिए एक महीना पहले कईं कई फीट गहरा खोद दिया था। एक महीने से इस काम में कोई प्रोगेस नहीं हुई है। स्थिति ज्यों की त्यों है। सड़क कईं कईं फीट गहरी खोद देने की वजह से पूरे रोड़ पर आवागमन पूरी तरह से बाधित बना हुआ है। आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है वहीं व्यापार पूरी तरह से ठप्प होकर रह गया है।
प्रधान राकेश सिंघल का कहना है कि एक महीना पहले जब सड़क की खुदाई शुरू की गई थी तब प्रशासन ने दावा किया था जल्द ही सडक बनकर तैयार होगी लेकिन खेद की बात इस सड़क को खोदने के अलावा यहां कोई और काम नहीं हुआ है। पूरा काम अधर में लटका पड़ा है। काम कछुआ गति से भी कम स्पीड़ में चल रहा है। कईं दिन से तो काम ही बंद है। कभी प्रशासन कह देता है कि सीवरेज लाईन टूटने की वजह से काम रूक गया तो कभी प्रशासन का जवाब होता है पानी की पाईप लाईन टूटने की वजह से काम ड्रिस्टब हुआ है।
बैठक में इस बात पर कड़ा रोष जताया गया कि प्रशासन इस सड़क के मामले को गंभीरता से नहीं ले रहा जिसके चलते विकास कार्य जोर नहंी पकड़ रहा। बैठक में फैसला लिया गया कि या तो प्रशासन जल्द से जल्द इस सड़क को बनाने में रूचि ले अन्यथा कोई बड़ा आंदोलन करने का फैसला लेना पडे़गा जिसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी।
बाक्स
फर्नीचर एसोसिएशन के संरक्षक राजकुमार गोयल का कहना है कि रोहतक रोड़ की बदहाल हालत को लेकर फर्नीचर एसोसिएशन ने जीन्द विकास संगठन के सहयोग से 5 नवंबर को एक विशाल प्रदर्शन किया था। कुंभकर्णी नींद सो रहे प्रशासन को जगाने के लिए एक अनोखा प्रदर्शन किया था जिसमें हजारों लोग शामिल हुए थे। बैंड बाजो के साथ पहले कभी शहर में ऐसा प्रदर्शन नहीं देखा गया था। इसके साथ साथ रोष स्वरूप रोहतक रोड़ वासियों ने अपनी अपनी दुकानें बंद रखी थी। एक भी दुकान नहीं खुली थी। पूरा शट डाउन था। आंदोलन को देखते हुए प्रशासन मौके पर पहुचंा था। यहां आंदोलन की अगुवाई कर रहे जीन्द विकस संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने प्रशासन के समक्ष रोहतक रोड़ को जल्द बनाने की मांग रखी थी। इसके बाद जीन्द विकास संगठन और प्रशासन की कई बार वार्ताए हुई। इसके बाद नवंबर माह में प्रशासन ने रोहतक रोड़ पर सड़क बनाने का काम शुरू कर दिया था। सड़क को नए सिरे से बनाने के लिए कई कई फीट गहरा खोद दिया गया था लेकिन अभी तक खुदाई के बाद और कोई प्रोग्रेस प्रशासन ने नहीं कि जिसके चलते एक बार फिर फर्नीचर एसोसिएशन ने आंदोलन की धमकी दी है।

No comments yet...

Leave your comment

12906

Character Limit 400