Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

08 Dec.
In: India
Views: 0

वैवाहिक परिचय सम्मेलन 6 जनवरी को दिल्ली में

वैवाहिक परिचय सम्मेलन 6 जनवरी को दिल्ली में

जीन्द, 29 Nov 2018 : अखिल भारतीय अग्रवाल समाज जिला जीन्द की एक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता अग्रवाल समाज के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने की। बैठक में रामधन जैन, सावर गर्ग, पवन बंसल, गौरव जैन, दीपक राज सिंगला, सुशील सिंगला, मनीष मित्तल, भारत भूषण सिंगला, मनोज गुप्ता, सुभाष गर्ग, तरसेम गोयल, बजरंग लाल सिंगला, राजेश सिंगला, जयभगवान सिंगला, सुनील गोयल, जतिन जिन्दल, मनीष गर्ग, राजेश गोयल इत्यादि प्रुमुख रूप से उपस्थित थे। बैठक में आगामी 6 जनवरी को दिल्ली में होने वाले अग्रवाल समाज के वैवाहिक परिचय सम्मेलन को लेकर विचार विमर्श किया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए अग्रवाल समाज के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने कहा कि जीन्द के कामयाब परिचय सम्मेलन के बाद महाराजा अग्रसेन जनकल्याण समिति द्वारा 6 जनवरी को दिल्ली के कनिष्का गार्डन नांगलोई में विशाल वैवाहिक परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस सम्मेलन में हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरप्रदेश इत्यादि राज्यों से सैकड़ों की तादाद में वैवाहिक योग्य प्रत्याशी भाग लेंगे और अपने जीवन साथी का चयन करेंगे। उन्होंने कहा कि अपनी विवाह योग्य संतानों के लिए उचित वर का चयन करने का यह सुनहरी अवसर है इसलिए इस सम्मेलन में विवाह योग्य प्रत्याशियों को बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए। उन्होंने बताया कि परिचय सम्मेलन के लिए पंजीकरण करवाने की अंतिम तिथि 10 दिसम्बर है।
बैठक को संबोधित करते हुए रामधन जैन व सावर गर्ग ने कहा कि कई दशक पहले जब परिचय सम्मेलनों का आयोजन शुरू किया गया तो अभिभावक अपनी विवाह योग्य संतानों का इन सम्मेलनों में पंजीकरण करवाने से हिचकिचाते थे। धीरे धीरे परिचय सम्मेलनों की सार्थकता सामने आई और अब इन सम्मेलनों में विवाह योग्य प्रत्याशी बढ़ चढ़ कर भाग लेने लगे। यहां तक कि इन सम्मेलनों में डाक्टर, इंजीनियर, वकील व बड़े बड़े व्यवसायों से जुड़े प्रत्याशी भी बेझिझक भाग लेने लगे।
इस अवसर पर पवन बंसल ने कहा कि पंजीकरण के लिए युवक की आयु 21 वर्ष और युवती की आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। जो भी पंजीकरण करवाना चाहें वे रोहतक रोड़ स्थित मुख्यालय गोयल फर्नीचर से पंजीकरण फार्म प्राप्त कर सकते हैं। आज की बैठक में पदाधिकारियों ने यह फैसला लिया कि इस परिचय सम्मेलन को लेकर आस पास के खंडों उचाना, नरवाना, सफीदो, जुलाना, पिल्लूखेड़ा, अलेवा इत्यादि खंडों में अधिक से अधिक प्रचार किया जाएगा ताकि जीन्द जिले में ज्यादा से ज्यादा विवाह योग्य प्रत्याशियों के पंजीकरण करवाए जा सकें।

बैठक को संबोधित करते प्रधान राजकुमार गोयल।