Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

31 May
In: India
Views: 0
31 May 2019

अग्रवाल समाज ने परिवार मिलन समारोह में लिया संकल्प

अग्रवाल समाज ने परिवार मिलन समारोह में लिया संकल्प
हम देंगे एक दूसरे के सुख दुख में साथ

जींद : अखिल भारतीय अग्रवाल समाज जिला जीन्द द्वारा एक निजी होटल में परिवार मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में दर्जनों परिवारों ने भाग लिया। इस समारोह में उपस्थित सदस्यों ने समाज के एक दूसरे के सुख दुख में बढ़चढ़ कर भाग लेने का संकल्प लिया। समारोह की अध्यक्षता अग्रवाल समाज के प्रदेश अध्यक्ष डा. राजकुमार गोयल ने की जबकि सफल मंच संचालन रामधन जैन, ज्योति गोयल व रजनी गर्ग द्वारा किया गया। समारोह में उपस्थित सदस्यों द्वारा देश भक्ति से ओतप्रोत कई कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिसे उपस्थित सदस्यों द्वारा काफी सराहा गया। समारोह में कई गेम्स भी करवाए गए जिनमे चोटी कम्पीटिशन, रैम्प दौड़, निम्बू दौड़, गिलास-बाल प्रमुख रहे।
इस अवसर पर अपने संबोधन में अग्रवाल समाज के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने कहा कि पारिवारिक वातावरण को सौहार्दपूर्ण बनाकर सहयोग की भावना को बढ़ाने के उदेश्य से अग्रवाल समाज द्वारा आज का यह परिवार मिलन समारोह आयोजित किया गया। उन्होंने कहा कि आज समाज में आपसी भाईचारा व अपनापन समाप्त होता जा रहा है। आपसी रिश्ते व्यक्तिगत स्वार्थ तक सीमित होकर रह गये हैं। लोग संयुक्त परिवार की जगह एकल परिवार में रहना ज्यादा पसंद करते हैं। समाज में अकेले रहते रहते व्यक्ति की सोच भी सिकुडती जा रही है और आज हालात यह है कि व्यक्ति सिर्फ अपने लिए सोचता है व समाज उनके लिए कोई मायने नहीं रखता। बड़े शहरों में तो हालात इससे भी बदतर हैं। गोयल ने कहा कि ऐसे में आज जरूरत है इस प्रकार के परिवार मिलन जैसे समारोह आयोजित करने की और अपनी सोच बदलने की। हम अपनी सोच बदलेंगे तभी देश विकसित होगा।
इस मौके पर रामधन जैन, सावर गर्ग व पवन बंसल ने कहा कि हमें अपनी व्यक्तिगत स्वार्थ की सोच को बदलना होगा और यह संकल्प लेना होगा कि हम अपने व्यक्तिगत स्वार्थो से उपर उठकर समाज में एक दूसरे के सुख दुख के साथी बनेंगे तभी वसुधैव कुटुम्बकम अर्थात् पूरी पृथ्वी ही हमारा घर है की नीति को सार्थक किया जा सकेगा। समारोह में उपस्थित सदस्यों ने आज हाथ उठाकर यह संकल्प लिया कि वे स्वार्थ हितों से उपर उठकर जितना संभव हो सकेगा समाज की भलाई के लिए कार्य करेंगे। मनोज गुप्ता, सुभाष गर्ग ने कहा कि इस प्रकार के समारोह में कई परिवारों को एक जगह पर इक्टठा होने का मौका मिलता है। एक दूसरे का दर्द जाना जाता है। एक दूसरे को देश भक्ति की तरफ प्रेरित करने का संदेश दिया जाता है इसलिए इस तरह के परिवार मिलन समारोह वास्तव में आपसी भाईचारे को मजबूत बनाने में सार्थक साबित हो रहे हैं। इन्होंने यह भी कहा की इस तरह के समारोह समय समय पर होते रहने चाहिए।
इस अवसर पर राजकुमार गोयल, रामधन जैन, सावर गर्ग, पवन बंसल, मनोज गुप्ता, सुभाष गर्ग, तरसेम गोयल, बजरंग लाल सिंगला, राजेश सिंगला, जयभगवान सिंगला, गौरव जैन, दीपक राज सिंगला, सुशील सिंगला, मनीष मित्तल, भारत भूषण सिंगला, जतिन जिन्दल, मनीष गर्ग, राजेश गोयल, पूजा मित्तल, अंजलि गुप्ता, रजनी गर्ग, ज्योति गोयल, सुनीता जैन, वंदना गर्ग, सुदेश सिंगला, रीतू जैन, कुसुम गर्ग, इन्दू गुप्ता, सुमन रानी, मोनिका बंसल, सुनीता गोयल, निशा गोयल, आयुष गुप्ता, जय मित्तल, चिराग मित्तल, साकेत, स्नेहा, रूद्र, साक्षी, पंकज गोयल, राघव, खुशी, पंकेश गोयल, श्रेया, तरुण गोयल, कार्तिक गुप्ता, गिरिशा, अक्षिता, लव गर्ग, शिमता जिन्दल, पूर्वांश, पूर्वा इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

No comments yet...

Leave your comment

22915

Character Limit 400