Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

25 May
In: India
Views: 0
25 May 2019

अग्रवाल समाज द्वारा परिवार मिलन समारोह का आयोजन आज

अग्रवाल समाज द्वारा परिवार मिलन समारोह का आयोजन आज
समाज के सुख-दुख में सहयोग देने लेंगे संकल्प

जीन्द : अखिल भारतीय अग्रवाल समाज जिला जीन्द द्वारा 26 मई को दालमवाला होटल में परिवार मिलन समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह में दर्जनों परिवार भाग लेंगे। समारोह में समाज के सुख दुख में बढ़चढ़ कर भाग लेने का संकल्प लिया जाएगा। इस समारोह में उपस्थित सदस्यों द्वारा देश भक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाऐंगे।
अग्रवाल समाज के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने बताया कि आज समाज में आपसी भाईचारा व अपनापन समाप्त होता जा रहा है। आपसी रिश्ते केवल व्यक्तिगत स्वार्थ तक सीमित होकर रह गये हैं इसका प्रमुख कारण यह है कि लोग संयुक्त परिवार की जगह एकल परिवार में रहना ज्यादा पसंद करते हैं। समाज में अकेले रहते रहते व्यक्ति की सोच भी सिकुडती जा रही है और आज हालात यह है कि व्यक्ति सिर्फ अपने लिए सोचता है व समाज उनके लिए कोई मायने नहीं रखता। बड़े शहरों में तो हालात इससे भी बदतर हैं। गोयल ने कहा कि ऐसे में आज जरूरत है इस प्रकार के परिवार मिलन जैसे समारोह आयोजित करने की।
संस्था के रामधन जैन, सावर गर्ग व पवन बंसल ने कहा कि हमें अपनी व्यक्तिगत स्वार्थ की सोच को बदलना होगा और यह संकल्प लेना होगा कि हम अपने व्यक्तिगत स्वार्थो से उपर उठकर समाज में एक दूसरे के सुख दुख के साथी बनेंगे तभी वसुधैव कुटुम्बकम अर्थात् पूरी पृथ्वी ही हमारा घर है की नीति को सार्थक किया जा सकेगा। संस्था के मनोज गुप्ता ने कहा कि इस प्रकार के समारोह में कई परिवारों को एक जगह पर इक्ट्ठा होने का मौका मिलता है। एक दूसरे का दर्द जाना जाता है। एक दूसरे के सुख-दुख में भागीदार होने का अवसर मिलता है।

No comments yet...

Leave your comment

11336

Character Limit 400