Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

फर्नीचर एसोसिएशन की बैठक में मुख्यमंत्री से की गई मांग

In: India
Like Up: (0)
Like Down: (0)
Created: 20 Jan. 2020

फर्नीचर एसोसिएशन की बैठक में मुख्यमंत्री से की गई मांग
देवीलाल चौक से लेकर रोहतक रोड़ बाईपास तक सड़क को चौड़ा कर फोरलेन बनाया जाए, बीच में डिवाईडर बनाया जाए जिस पर लाईटिंग की व्यस्वथा की जाए
साथ ही सड़क के दोनों तरफ पानी निकासी के लिए ड्रेन भी बनाई जाए
मुख्यमंत्री को उनका वायदा भी याद दिलाया गया जिसमें उन्होंने कहा था लोकसभा चुनाव के बाद रोड़ बनवा दिया जाएगा
रोड़ लोकसभा चुनाव के बाद बनना था लेकिन विधानसभा चुनाव भी हो चुके
जीन्द : फर्नीचर एसोसिएशन रोहतक रोड़ जीन्द की एक बैठक दालमवाला होटल में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता सरंक्षक राजकुमार गोयल व प्रधान राकेश सिंघल ने की। बैठक में जसवंत लाठर, सतीष शर्मा, सुरेन्द्र गर्ग, रामधन जैन, आशु सिंगला, राजू, संजय गर्ग, मनीष गर्ग, लाजपत गोयल, मुकेश गोयल, गौरव, विजय सैनी, अमित जैन, तिलक गर्ग इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। बैठक में गत वर्ष का लेखा जोखा प्रस्तुत किया गया। साथ ही नववर्ष 2020 में किए जाने वाले कार्यो की रूपरेखा तैयार की गई। बैठक में मुख्यमंत्री से देवीलाल चौक से लेकर रोहतक रोड़ बाईपास तक फोरलेन बनाने की मांग की गई।
बैठक को संबोधित करते हुए राजकुमार गोयल ने कहा कि रोहतक रोड़ एक व्यस्त नेशनल हाइवे है जिस पर प्रतिदिन हजारों व्हीकलों का आवागमन रहता है। देवीलाल चौक से लेकर रोहतक रोड़ बाईपास तक यह रोड़ बदहाल रोड़ है। पिछले लंबे समय से इस रोड़ की हालत खराब है। अनेकों बार फर्नीचर एसोसिएशन प्रशासन से इस हाइवे को बनाने की मांग कर चुकी हैं लेकिन अभी तक इस रोड़ ही हालत ज्यों की त्यों बनी हुई है। फर्नीचर एसोसिएशन ने गत लोकसभा चुनाव में इस रोड़ की बदहालत के चलते किसी भी पार्टी को वोट न देने का फैसला किया था जिसके तहत दुकानदारों ने अपनी अपनी दुकानों के आगे रोड़ नहीं तो वोट नहीं के फलैक्स भी लगवाए थे।
यह फरमान जारी करने के बाद प्रशासन हरकत में आया था। मुख्यमंत्री से मिलने का समय दिया गया था। बुलबुल काम्पलेक्स में फर्नीचर एसोसिएशन के सरंक्षक राजकुमार गोयल और प्रधान राकेश सिंघल के नेतृत्व में फर्नीचर एसोसिएशन का एक शिष्टमंडल मुख्यमंत्री से मिला था। उस समय मुख्यमंत्री द्वारा यह आश्वासन दिया गया था कि अब आचार संहिता लगी हुई है। लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। गोयल का कहना है कि अब लोकसभा चुनाव के बाद विधानसभा चुनाव भी सम्पन्न हो चुके हैं लेकिन इस रोड़ की हालत उसी तरह बदहाल है। यहां बदहाल हालत के चलते कईं बार सड़क दुर्घटनाएं हो चुकी है।
पिछले वर्ष यहां हुए एक सड़क हादसे में मामा-भांजे की दर्दनाक मौत हुई। राकेश नाम का एक युवक टूटी सड़क की वजह से बुरी तरह से घायल हुआ। सुरेन्द्र गोयल नाम का एक फर्नीचर व्यापारी इसी रोड़ पर हुए सड़क हादसे में जिदंगी भर के लिए अपनी दोनों टांगे गवा बैठा। लगातार हो रहे हादसों के बाद भी प्रशासन कोई सबक नहीं ले रहा। इतना हीं नहीं रोड़ की बदहालत के चलते जब हजारों व्हीकल इस सड़क से गुजरते हैं तो 24 घंटे इस रोड़ पर धूल मिटटी का गुबार रहता है जिसके चलते सड़क के दोनों तरफ रहने वाले लोगों का जीना दुस्वार हो गया है।
आज की इस बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से उनका किया वायदा पूरा करने की याद दिलाई गई। मुख्यमंत्री से मांग की गई कि उन्होंने जो वायदा कई महीने पहले किया था वह जल्द से जल्द पूरा करे। मुख्यमंत्री से मांग की गई कि चौधरी देवी लाल चौक से लेकर रोहतक रोड़ बाईपास तक सड़क को दोनों तरफ से चौड़ा करके फोरलेन बनाया जाए साथ ही सड़क के बीचोबीच डिवाईडर बनाया जाए जिस पर लाइटिंग की व्यवस्था की जाए। इतना ही नहीं सड़क के दोनों तरफ ड्रेन भी निकाली जाए ताकि किसी भी स्थिति में पानी जमा न हो।

फर्नीचर एसोसिएशन की बैठक की अध्यक्षता करते सरंक्षक राजकुमार गोयल व प्रधान राकेश सिंघल।

No comments yet...

Leave your comment

42794

Character Limit 400