Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

23 Jul.
In: India
Views: 0
23 Jul. 2019

जगाधरी में करवाया जाएगा ऐतिहासिक वैवाहिक परिचय सम्मेलन

जगाधरी में करवाया जाएगा ऐतिहासिक वैवाहिक परिचय सम्मेलन
हरियाणा के 1लावा आसपास के राज्यों में भी बनाए गए हैं पंजीकरण केन्द्र

जींद : अखिल भारतीय अग्रवाल समाज जीन्द की एक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता अग्रवाल समाज के अध्यक्ष डा. राजकुमार गोयल ने की। बैठक में रामधन जैन, सावर गर्ग, पवन बंसल, मनोज गुप्ता, तरसेम गोयल, सुभाष गर्ग, जय भगवान सिंगला, बजरंग लाल सिंगला, दीपक गुप्ता, सुशील सिंगला, मनीष मित्तल, भारत सिंगला, राजेश गोयल, जतिन जिन्दल, मनीष गर्ग इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। बैठक में आगामी 29 सितम्बर को जगाधरी में होने वाले ऐतिहासिक वैवाहिक परिचय सम्मेलन को लेकर विचार विमर्श किया गया।
अग्रवाल समाज के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने बताया कि आगामी 29 सितम्बर को जगाधरी में एक ऐतिहासिक अग्रवाल विवाह योग्य परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस सम्मेलन में सैकड़ों की तादाद में आए विवाह योग्य प्रत्याशी अपने जीवन साथी का चयन करेंगे। समारोह में हरियाणा व आसपास के राज्यों से हजारों अग्र बंधु उपस्थित होंगे। इस सम्मेलन में देश प्रदेश के दर्जनों राष्टï्रीय अग्रवाल नेता मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। परिचय सम्मेलन के लिए जहां हरियाणा में करीबन 250 स्थानों पर पंजीकरण केन्द्र बनाए गए हैं वहीं आसपास के राज्यों दिल्ली, चंडीगढ़, राजस्थान, उत्तर प्रदेश व पंजाब में भी अनेकों स्थानों पर पंजीकरण केन्द्र बनाए गए हैं।
इस अवसर पर अग्रवाल समाज के नेता रामधन जैन व सावर गर्ग ने कहा कि परिचय सम्मेलन आज के समय की विशेष जरूरत है। सम्मेलन से जहां मनपंसद रिश्ता मिलने में आसानी हो जाती है वहीं दहेज प्रथा जैसी बिमारी को रोकने में भी मदद मिलती है। पवन बंसल व मनोज गुप्ता ने कहा कि इस तरह के परिचय सम्मेलनों में भाग लेकर विवाह के लिए लड़का लड़की ढूंढऩे से लेकर देखा दिखाई जैसी बहुत सी परेशानियों से बचा जा सकता है। इसके अलावा जिन घरों में शादी के कुछ साल बाद पति या पत्नी की आकस्मिक मौत हो जाती है या फिर अवांछित कारणों से तलाक की घटना घट जाती है ऐसे में दोबारा विवाह का स्थायी समाधान भी परिचय सम्मेलन ही है। सुभाष गर्ग ने कहा कि जीन्द में हुए कामयाब परिचय सम्मेलन के बाद अब 29 सितम्बर को जगाधरी में यह विशाल परिचय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। जो भी विवाह योग्य प्रत्याशी पंजीकरण करवाना चाहे वे रोहतक रोड़ स्थित मुख्यालय गोयल फर्नीचर से पंजीकरण फार्म प्राप्त कर सकते हैं।

विचार विमर्श करते प्रधान राजकुमार गोयल व अन्य पदाधिकारी।

No comments yet...

Leave your comment

34857

Character Limit 400