Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

16 Dec.
In: India
Views: 0

पेड़ पौधे प्रकृति द्वारा दिए गए अनमोल उपहार हैं जिसे संजोकर रखना हमारी अहम जिम्मेवारी : गोयल

पेड़ पौधे प्रकृति द्वारा दिए गए अनमोल उपहार हैं जिसे संजोकर रखना हमारी अहम जिम्मेवारी : गोयल

जींद, 13 Dec 2018 : पेड़ पौधे प्रकृति द्वारा दिए गए अनमोल उपहार हैं जिसे संजोकर रखना हमारी अहम जिम्मेवारी है। यह व्यक्तव्य अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने आज यहां अर्बन एस्टेट में पौधारोपण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहे। यह कार्यक्रम महात्मा गांधी इंस्टीच्यूट द्वारा आयोजित किया गया था। इस अवसर पर मेडिकल सुपरिडेंट डा. राजेश भोला, महात्मा गांधी शिक्षा एवं समाज विकास संगठन के डायरेक्टर राजकुमार भोला प्रमख रूप से उपस्थित थे।
गोयल ने कहा कि प्रकृति ने मानव को बहुत चीजें उपहार में दी हैं जिससे वह सुखी जीवन जी रहा है उनमें से पेड़ पौधे भी एक हैं लेकिन आज के युग में जिस प्रकार से पेड़ पौधो का कटाव हो रहा है उससे प्रकृति खतरे में आ गई है। प्रकृति के खतरे में आने से मानव को विभिन्न प्रकार की आपदाओं को झेलना पड़ रहा है। इन आपदाओं से बचने व प्रकृति का ऋण उतारने के लिए हमें अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाने चाहिएं।
इस अवसर पर डा. भोला ने कहा कि आज पर्यावरण लगातार प्रदुषित होता जा रहा है। इसे बचाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को गम्भीर होना पड़ेगा। हम सब को ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाकर प्रकृति को बचाना होगा ताकि हम स्वच्छ पर्यावरण में सांस ले सकें और दुषित वायु से होने वाली बिमारियों से बच सकें। कार्यक्रम के आयोजक राजकुमार भोला ने कहा कि उनकी संस्था समय समय पर पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित करती रहती है। इसी कड़ी में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। उन्होंने कहा कि हमें जिन्दा रहने के लिए आक्सीजन चाहिए। हम जितने ज्यादा पेड़ पौधे लगाऐंगे पर्यावरण उतना सुरक्षित होगा और हमें उतनी ज्यादा आक्सीजन मिलेगी।