Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

भारत विकास परिषद द्वारा आयोजित की गई भारत जानो क्वीज प्रतियोगिता राजकुमार गोयल रहे मुख्यअतिथि

In: India
Like Up: (0)
Like Down: (0)
Created: 20 Jan. 2020

भारत विकास परिषद द्वारा आयोजित की गई भारत जानो क्वीज प्रतियोगिता
राजकुमार गोयल रहे मुख्यअतिथि, सुभाष श्योराण रहे सम्मानित अतिथि
बच्चे पढ़-लिखकर सात समुन्द्र पार जाकर अच्छे पैकेज तो ले रहे हैं लेकिन आज उनमें जरूरत है अच्छे संस्कारों की : गोयल

जींद : भारत विकास परिषद की जयंति शाखा द्वारा आज इण्डस ग्लोबल एकेडमी किनाना में भारत जानो क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस समारोह में प्रमुख समाज सेवी एवं अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की जबकि इण्डस स्कूल के डायरेक्टर सुभाष श्योराण सम्मानित अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। इसके अलावा समारोह में भारत विकास परिषद के पूर्व प्रान्तीय अध्यक्ष रमेश सिंगला, भारत जानो प्रतियोगिता के संयोजक ओ.पी. गुप्ता, प्रधान अमित गर्ग, सचिव आशीष सिंगला, कोषाध्यक्ष राजेश गर्ग, महिला प्रमुख मेघा सिंगला, संरक्षक मुकेश शर्मा, अरूण गर्ग, प्रवीण जिन्दल, अशोक सिंगला, दर्शन लाल, पवन गर्ग, रमेश सिंगला, अनिष बंसल इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। समारोह में कुल 44 स्कूलों की टीमों ने भाग लिया।
इस अवसर पर अपने संबोधन में समारोह के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने कहा कि भारत विकास परिषद द्वारा आज की जो भारत जानो प्रतियोगिता आयोजित की गई है उसके लिए संस्था के सभी पदाधिकारी बधाई के पात्र हैं। परिषद पिछले लंबे समय से यह प्रतियोगिता आयोजित करती आ रही है। भारत को जानना हम सब के लिए जरूरी है। हम सब को पता होना चाहिए कि किस प्रकार हमारे देशभक्तों ने फांसी के फंदों पर चढ़कर अपने देश को आजाद कराया। हमें नहीं भूलना चाहिए राजगुरू, सुखदेव, भगत सिंह की उस शहादत को जिसके चलते आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। हमें नहीं भूलना चाहिए रानी लक्ष्मीबाई की कुर्बानी को। इन सब देशभक्तों ने देश के लिए अपनी शहादत दी। हमें भारत के इस इतिहास को जानकर यह सीखना जरूरी है कि जब भी देश के लिए कुर्बानी देनी पड़ी तो हम पीछे नहीं हटेंगे।
गोयल ने कहा कि आज के बच्चे पढ़-लिखकर इंजीनियर और डाक्टर तो बन रहे हैं। सात समुन्द्र पार जाकर अच्छे पैकेज भी ले रहे हैं लेकिन आज उनमें जरूरत है अच्छे संस्कारों की। हम सब को अपने बच्चों को पढ़ाने के साथ साथ नैतिक मूल्यों का ज्ञान देना भी जरूरी है ताकि हमारे बच्चे इस समाज को इस देश को और इस पूरी पृथ्वी को अपना घर समझें। दूसरों के दर्द को अपना दर्द समझे। अगर हम अपने बच्चों को इंजीनियर और डाक्टर बनाने से पहले एक अच्छा इंसान बना सकेंगे तभी यह देश के लिए कुर्बानियां देने वाले शहीदों के प्रति एक सच्ची श्रंद्वाजलि होगी। इस अवसर पर संस्था के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंघल ने कहा कि परिषद का मिशन है कि देश के 135 करोड़ लोग भारत को जानकर भारत के प्रति समर्पित बने। इस अवसर पर सुभाष श्योरण ने आए हुए सभी मेहमानों का धन्यवाद किया। संस्था के अध्यक्ष अमित गर्ग द्वारा परिषद द्वारा किए गए कार्यो की रिपोर्ट पढ़ी।

समारोह में उपस्थित मुख्य अतिथि व अन्य पदाधिकारी।
छात्राओं को सम्मानित करते मुख्य अतिथि।
मुख्य अतिथि को सम्मानित करते आयोजक।

No comments yet...

Leave your comment

92749

Character Limit 400