Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

16 Dec.
In: India
Views: 0

रोहतक रोड़ नेशनल हाइवे की सड़क का बुरा हाल

रोहतक रोड़ नेशनल हाइवे की सड़क का बुरा हाल
जगह जगह से टूटी, लोग परेशान, प्रशासन नहीं दे रहा कोई ध्यान

जींद, 02 Dec 2018 : रोहतक रोड़ पर फर्नीचर मार्किट से लेकर रोहतक रोड़ बाईपास तक नेशनल हाइवे मेन रोड़ का बुरा हाल है। यह सड़क जगह जगह से टूट चुकी है जिसके चलते लोग भारी परेशान है लेकिन प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। इस समस्या को लेकर फर्नीचर एसोसिएशन के दुकानदार आज इक्टठा हुए और डीसी से मांग की कि इस खस्ता हाल रोड़ को जल्द से जल्द ठीक करवाया जाए। फर्नीचर एसोसिएशन की हुई इस बैठक में संरक्षक राजकुमार गोयल, प्रधान राकेश सिंघल के अलावा सुरेन्द्र गर्ग, रमेश सिंगला, रामधन, सतीश शर्मा, जसवंत लाठर इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
बैठक को संबोधित करते हुए राजकुमार गोयल ने कहा कि रोहतक रोड़ की यह मेन सड़क पिछले लंबे समय से टूट टूट कर बदहाल हो चुकी है। अब इस सड़क पर जगह जगह पर बड़े बड़े गढढे बने हुए हैं। यह नेशनल हाइवे है। करीबन 50 हजार व्हीकल हर रोज इस सड़क से गुजरते हैं। सड़क बदहाल होने की वजह से चलती ट्रेफिक धूल और मिटटी उड़ाती है जिसके चलते सड़क के दोनों तरफ रहने वाले लोगों को जीना दुस्वार हो गया है। उन्हें सांस लेने में दिक्कतें आने लगी है। यह गंभीर समस्या है लेकिन प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।
एसोसिएशन के प्रधान राकेश सिंघल का कहना है कि जीन्द के डीसी से फर्नीचर यूनियन पहले भी मांग कर चुकी है कि इस रोहतक रोड़ की तरफ ध्यान दिया जाए लेकिन अभी तक प्रशासन ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया है। फर्नीचर एसोएिशन की जीन्द के डीसी से मांग है कि इस मुददे को गंभीरता से लिया जाए। एसोसिएशन का तो यह भी कहना है कि खुद डीसी एक बार इस रोड पर आकर देखे, असलियत पता चल जाएगी कि कितनी दिक्कत इस बदहाल सड़क पर चलते हुए ट्रेफिक को आ रही है और कितनी दिक्कत उड़ रही धूल और मिटटी से सड़क के दोनों तरफ रहने वाले लोगों को आ रही हैं।


रोहतक रोड़ की करवाई गई थी रिपेयर, 24 घंटे के अंदर खुल गई पोल
रोहतक रोड़ की इस मेन सड़क की कल ही प्रशासन ने रिपेयर करवाई थी लेकिन 24 घंटे के अंदर ही प्रशासन की पोल खुलकर रह गई। कल जहां जहां सड़कों के गढढे भरे गए थे वहां आज 24 घंटे के अंदर ही ये सब गढढे दोबारा टूट कर रह गए। यहां रिपेयर करते हुए सिर्फ बजरी डाल दी गई। तारकोल नाम की कोई चीज नहीं डाली गई जिसके चलते 24 घंटे के अंदर बिछाई गई बजरी बिखर कर रह गई। अब गढढो में बजरी बिखरी पड़ी है जिसकी वजह से दोपहिया वाहन चलाने में दिक्कत आ रही है। रोहतक रोड़ के लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि इस समस्या को गंभीरता से लिया जाए और इस रोहतक रोड़ को नए सिरे से और अच्छी तरीके से रिपेयर करवाया जाए।